राजस्थान: पशु चिकित्सा भर्ती परीक्षा से पहले छात्रों को सताया पेपर लीक होने का डर, Audio Clips Viral
Jaipur News in Hindi

राजस्थान: पशु चिकित्सा भर्ती परीक्षा से पहले छात्रों को सताया पेपर लीक होने का डर, Audio Clips Viral
लंबे समय के बाद रविवार को पशु चिकित्सा भर्ती परीक्षा का आयोजन होने वाला है.

अभ्यर्थियों (Students) ने पेपर आउट का प्रयास करने वाले गिरोहों को गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेजने की राज्य सरकार (Rajasthan Government) से मांग की है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में लम्बे इंतजार के बाद रविवार को पशु चिकित्सा भर्ती परीक्षा (Veterinary Recruitment Exam) का आयोजन होगा. लेकिन परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों (Students) को पेपर लीक (Paper Leak) होने की चिन्ता सता रही है. अभ्यर्थियों को आशंका है कि पशु चिकित्सक भर्ती परीक्षा में पेपर बेचने वाला गैंग सक्रिय है. और परीक्षा से पहले ही पेपर आउट हो सकता है. अभ्यर्थियों की यह आशंका निराधार नहीं है. दरअसल कुछ ऑडियो क्लिप्स (Audio Clips) वायरल हो रही है, जिसमें अभ्यर्थियों को पैसे के बदले पेपर में मदद देने का भरोसा दिलाया जा रहा है. अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा का पेपर आउट करने के चक्कर में जगह-जगह गिरोह सक्रिय हैं. पेपर आउट कर मोटी कमाई की फिराक में ये गिरोह लगे हुए हैं.

अभ्यर्थियों में भय

अभ्यर्थियों का कहना है कि गिरोह के सक्रिय होने और पेपर लीक की आशंका से मेहनत, संघर्ष और ईमानदारी से डिग्री हासिल करने वाले अभ्यर्थियों में भय और चिन्ता है. अभ्यर्थियों के मुताबिक आरपीएससी द्वारा पिछली भर्ती 100 प्रतिशत इंटरव्यू के आधार पर करवाई गई थी. लेकिन इस बार परीक्षा का 40 प्रतिशत वैटेज के साथ फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी. ऐसे में पशु चिकित्सक भर्ती का पेपर पहले आउट हो जाता है तो होनहार अभ्यर्थी इस भर्ती से वंचित हो जाएंगे और उनका भविष्य अंधेरे में चला जाएगा. अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार से मांग की है कि पेपर आउट का प्रयास करने वाले गिरोह को गिरफ्तार कर जेल भेजना चाहिए.



RPSC को भी भेजी शिकायत
अभ्यर्थियों ने अपनी इस चिन्ता से आरपीएससी को भी अवगत करवाया है. इण्डियन वेटरनरी एसोसिएशन और वर्ल्ड वेटरनरी एसोसिएशन द्वारा इस सम्बन्ध में शिकायत आरपीएससी को भेजी गई है. आरपीएससी ने इन संस्थाओं को जानकारियां उपलब्ध करवाने को कहा है, ताकि इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई की जा सके. इस बार 900 पदों के लिए 3500 अभ्यर्थियों का परीक्षा में शामिल होने वाले हैं. पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ और पशु चिकित्सक संघ ने भी आरपीएससी और राज्य सरकार से भर्ती का आयोजन पूरी सावधानी से कराए जाने की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading