VIDEO: जयपुर में घर वापस जाने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे मजदूर, बुलानी पड़ी Armed Force
Jaipur News in Hindi

VIDEO: जयपुर में घर वापस जाने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे मजदूर, बुलानी पड़ी Armed Force
मजदूरों का आरोप है कि उन्हें राशन नहीं मिल रहा है.

राज्य में आने जाने के लिए पास की अनिवार्यता खत्म होते ही जयपुर में मजदूरों ने बवाल काटना शुरू कर दिया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में लॉकडाउन के कारण आने-जाने में दिक्कतों का सामना कर रहे लोगों को गहलोत सरकार ने एक बड़ी राहत दी है. सरकार द्वारा अनुमति प्राप्त गतिविधियों के लिए जिले के भीतर और जिले से बाहर आवागमन के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं रहेगी. वहीं, राज्य में आने जाने के लिए पास की अनिवार्यता खत्म होते ही जयपुर में मजदूरों ने बवाल काटना शुरू कर दिया.

हालात पर नियंत्रण के लिए भेजी गई आर्म्ड फोर्स की टुकड़ी 
जयपुर के नाहरी के नाका क्षेत्र में बड़ी तादाद में मजदूर सड़क पर उतर आए और हंगामा करने लगे. वापस घर भेजने की मांग कर रहे हैं. अधिकतर मजदूर पश्चिम बंगाल के है. मजदूरों का आरोप है कि उन्हें राशन नहीं मिल रहा है. सरकार या तो इंतजाम करे नहीं तो अपने राज्य में घर भेजे. हालात पर नियंत्रण के लिए राजस्थान आर्म्ड फोर्स की एक टुकड़ी भेजी गई.

अब एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए पास की जरूरत नहीं
आवागमन को लेकर रविवार देर रात राजस्थान सरकार की बड़ा फैसला लिया गया. सरकार से अनुमति प्राप्त गतिविधियों के लिए जिले के भीतर और एक जिले से दूसरे जिले में आवागमन के लिए पास की बाध्यता हटा दी गई है. सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही यह छूट रहेगी. कर्फ्यू वाले क्षेत्रों में यह छूट नहीं मिलेगी. दूसरे राज्यों में खुद के वाहनों से जाने वाले लोगों को कलेक्टर, एसपी, एसडीएम, डिप्‍टी एसपी, तहसीलदार, आरटीओ, डीटीओ और एसएचओ पास जारी कर सकेंगे.





ये भी पढ़ें- सांभर झील में फिर से पक्षियों की मौत का तांडव, सकते में विशेषज्ञ

राजस्थान में 12 घंटे में कोरोना के फिर 84 नए केस मिले, 40 उदयपुर में
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading