विधानसभा: 27 फरवरी को CM गहलोत देंगे बजट बहस का जवाब, 13 मार्च को होगा पारित
Jaipur News in Hindi

विधानसभा: 27 फरवरी को CM गहलोत देंगे बजट बहस का जवाब, 13 मार्च को होगा पारित
बजट पर बहस के लिए कांग्रेस को 8.31 घंटे और बीजेपी को 5.46 घंटे का वक्त मिला है.

विधानसभा (Assembly) में 13 मार्च तक का कामकाज तय हो गया है. 27 फरवरी तक सदन में बजट पर बहस (Debate on budget) होगी. 27 फरवरी को शाम 5 बजे सीएम अशोक गहलोत बजट बहस का जवाब (Answer) देंगे. 13 मार्च को सदन में बजट पारित (Passed) होगा.

  • Share this:
जयपुर. विधानसभा (Assembly) में 13 मार्च तक का कामकाज तय हो गया है. 27 फरवरी तक सदन में बजट पर बहस (Debate on budget) होगी. 27 फरवरी को शाम 5 बजे सीएम अशोक गहलोत बजट बहस का जवाब (Answer) देंगे. 13 मार्च को सदन में बजट पारित (Passed) होगा. उसी दिन सदन में वित्त विधेयक और विनियोग विधेयक पारित होंगे. विधानसभा में बजट पर 4 दिन तक 15.25 घंटे बहस होगी. बजट पर बहस करने के लिए राजनीतिक दलों (Political parties) को समय का भी आवंटन कर दिया गया है.

मुख्य सचेतक महेश जोशी ने सदन में रखा बीएसी का प्रतिवेदन
विधानसभा की कार्य सलाहकार समिति यानी बीएसी की बैठक में 13 मार्च तक के कामकाज को तय किया गया. उसके बाद सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने सोमवार को सदन में बीएसी का प्रतिवेदन रखा. उसके अनुसार सोमवार से शुक्रवार 27 फरवरी तक सदन में बजट पर बहस होगी. 27 फरवरी को शाम 5 बजे सीएम अशोक गहलोत बजट बहस का जवाब देंगे. सदन में 28 फरवरी से अनुदान मांगों पर बहस शुरू होगी. 29 फरवरी और 1 मार्च को विधानसभा की छुट्टी रहेगी.

8 से 11 मार्च तक विधानसभा में छुट्टी रहेगी



2 मार्च से 12 मार्च तक सदन में अनुदान की मांगों को बहस के बाद पारित करवाया जाएगा. 7 मार्च शनिवार को सदन में नगरपालिका संशोधन विधेयक और अधिवक्ता कल्याण संशोधन विधेयक बहस के बाद पारित होंगे. विधानसभा में 8 से 11 मार्च को छुट्टी रहेगी. 12 मार्च को शेष अनुदान मांगों को मुखबंद का प्रयोग करके पारित करवाया जाएगा. 13 मार्च को सदन में बजट पारित होगा.



कांग्रेस को 8.31 घंटे और बीजेपी को 5.46 घंटे का वक्त मिला
विधानसभा में बजट पर चार दिन तक 15.25 घंटे बहस होगी. विधानसभा अध्यक्ष ने बजट पर बहस के लिए समय का आवंटन कर दिया है. बजट बहस के लिए कांग्रेस को 8 घंटे 31 मिनट और बीजेपी को 5 घंटे 46 मिनट का समय दिया गया है. वहीं आरएलपी को 15 मिनट, सीपीएम, बीटीपी और आरएलडी को 10-10 मिनट का समय दिया गया है. निर्दलीयों को 1 घंटे 03 मिनट का समय मिला है.

 

राजस्थान यूथ कांग्रेस चुनाव: पहली बार ऑनलाइन वोटिंग, महज 25.30 फीसदी हुआ मतदान

 

NAGAUR VIRAL VIDEO CASE: विधानसभा में बरपा हंगामा, BJP-RLP ने किया वॉकआउट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading