Assembly Banner 2021

Rajasthan Vidhan Sabha: 18 मार्च को सदन से पास होगा प्रदेश का बजट, यह रहेगी कार्ययोजना

इस बीच आज भी सदन में बजट पर बहस जारी है.

इस बीच आज भी सदन में बजट पर बहस जारी है.

Vidhan Sabha Budget Session: आगामी 18 मार्च को सदन में प्रदेश का बजट पास किया जायेगा. विधानसभा कार्य सलाहकार समिति के प्रतिवेदन के अनुसार इस बार 8 बैठकों में अनुदान मांगें पारित की जायेंगी.

  • Share this:
जयपुर. विधानसभा (Vidhan Sabha) में आगामी 18 मार्च को प्रदेश का बजट 2021-22 पास किया जायेगा. विधानसभा के बजट-सत्र (Budget session) के लिये कार्य सलाहकार समिति के प्रतिवेदन को आज सदन में रखा गया. इसमें 5 मार्च से लेकर 18 मार्च तक का सदन में होने वाला कामकाज को बताया गया है. 5 मार्च से लेकर 17 मार्च तक सदन में अनुदान मांगें पारित की जाएगी. इस बार लगभग 15 विभागों की अनुदान की मांगों पर सदन में चर्चा होगी.

प्रतिवेदन के अनुसार 18 मार्च को प्रदेश का बजट सदन से पास किया जायेगा. इस बीच 8 बैठकों में अनुदान की मांगें पारित की जायेंगी. 5 मार्च को पेयजल योजना की अनुदान की मांग पर चर्चा होगी. 6 और 7 मार्च को सदन में अवकाश रहेगा. 8 मार्च को पुलिस और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की मांगें पारित की जायंगी. 9 मार्च को जनजाति क्षेत्रीय विकास, सामाजिक सुरक्षा और कल्याण की मांगें पारित की जायेगी.

13 और 14 मार्च को भी सदन में अवकाश रहेगा
10 मार्च को चिकित्सा एवं लोक स्वास्थ्य और सफाई ,चिकित्सा शिक्षा की मांगों पर चर्चा कर उन्हें पारित किया जायेगा. 11 मार्च को शिवरात्रि का अवकाश रहेगा. 12 मार्च को नगर आयोजना एवं प्रादेशिक विकास की अनुदान मांगें पारित होंगी. 13 और 14 मार्च को भी सदन में अवकाश रहेगा. 15 मार्च को कृषि और पशुपालन एवं चिकित्सा की मांगों और 16 मार्च को शिक्षा कला एवं संस्कृति, उच्च शिक्षा, युवा मामले एवं खेल अनुदान मांगें पारित की जायेगी. 17 मार्च को सड़कें एवं पुल के साथ में शेष रही अनुदान की मांगें पारित होंगी.
आज बजट बहस पर सीएम देंगे जवाब


इस बीच आज भी सदन में बजट बहस जारी है. आज शाम को 4 बजे नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का बजट पर भाषण होगा. उसके बाद सीएम अशोक गहलोत बजट बहस का जवाब देंगे. इस दौरान सीएम कुछ और घोषणायें भी कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज