लाइव टीवी

फिल्म ‘पानीपत’ को लेकर बोले विश्वेंद्र सिंह-मूवी में महाराजा सूरजमल जाट के किरदार को दिखाया गया गलत

Arbaz ahmed | News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2019, 6:29 PM IST
फिल्म ‘पानीपत’ को लेकर बोले विश्वेंद्र सिंह-मूवी में महाराजा सूरजमल जाट के किरदार को दिखाया गया गलत
फिल्म 'पानीपत' को लेकर मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा- फिल्म पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए

राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra Singh) ने कहा है कि फिल्म(film) पानीपत मूवी (panipat) से आपत्तिजनक तथ्य और शॉट्स हटाए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि फिल्म में महाराजा सूरजमल जाट (surajmal jat) के किरदार को गलत तरीके से दिखाया गया है.

  • Share this:
जयपुर. पानीपत मूवी को लेकर राजस्थान(Rajasthan) में लगातार विरोध हो रहा है. फिल्म (film) पानीपत (panipat) को लेकर महाराजा सूरमल (maharaja surajmal) के 14वें वंशज और राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Tourism Minister Vishvendra Singh) ने कहा है कि मूवी (movie) से आपत्तिजनक तथ्य और शॉट्स हटाए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि फिल्म में महाराजा सूरजमल जाट के किरदार को गलत तरीके से दिखाया गया, जिसका वह विरोध करते हैं.

किसी भी मूवी में तथ्यों से छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए-विश्वेंद्र सिंह

मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने फिल्म पानीपत को लेकर कहा कि अत्यंत दुख की बात है कि ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ करते हुए भरतपुर के महाराजा सूरजमल जाट जैसे महान पुरूष का चित्रण फिल्म में बेहद गलत तरीके से किया गया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा, राजस्थान और उत्तर भारत के जाट समुदाय में भारी विरोध को देखते हुए इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए अन्यथा देश की कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है.

फिल्म से आपत्तिजनक शॉट्स हटाए जाने चाहिए-विश्वेंद्र सिंह

मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि वह महाराजा सूरजमल जाट की 14वीं पीढी़ से हैं. उन्होंने कहा कि वास्तविकता यह है कि पेशवा और मराठा जब पानीपत युद्ध हार कर और घायल होकर लौट रहे थे तो महाराजा सूरजमल और महारानी किशोरी ने 6 माह तक सम्पूर्ण मराठा सेना और पेशवाओं को अपने यहां पनाह दी थी, यहां तक कि खांडेराव होलकर की मृत्यु भी भरतपुर की तत्कालीन राजधानी कुम्हेर में ही हुई और आज भी वहां के गागरसोली गांव में उनकी छतरी बनी हुई है.

फिल्म पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए-विश्वेंद्र सिंह

विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार से निवेदन है कि एक कमेटी बना दी जाए कि यदि किसी वंश या महान व्यक्ति पर अगर कोई फिल्म बनाई जाती है, तो ऐसी मूवी को रिलीज करने से पहले उसके परिवारजनों और समाज से अनुमति ली जाए.यह भी पढ़ें- जोधपुर: गहलोत के सामने रोते हुए बोली छात्रा- मुख्यमंत्री जी मुझे बचा लो, दरिंदे मुझे जिंदा जला देंगे

यह भी पढ़ें- जयपुर: मासूम से रेप कर हत्या करने वाले रेपिस्ट को मृत्युदंड, 8.20 लाख रुपए का जुर्माना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 6:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर