बीसलपुर-जयपुर पाइप लाइन का लीकेज हुआ दुरूस्त, जयपुर में पानी सप्लाई शुरू


Updated: October 13, 2017, 12:20 PM IST
बीसलपुर-जयपुर पाइप लाइन का लीकेज हुआ दुरूस्त, जयपुर में पानी सप्लाई शुरू
demo pic

Updated: October 13, 2017, 12:20 PM IST
बीसलपुर-जयपुर पाइप लाइन में रिसाव के कारण दो दिन से शहर में बाधित जलापूर्ति शुक्रवार को लगभग पूरी तरह से सामान्य हो जाएगी. अधिकारियों की सजगता से लीकेज को समय रहते दुरूस्त कर शहर के सभी हिस्सों में नियत समय पर सप्लाई शुरू करवा दी गई है.

मुख्य अभियंता (शहरी) आईडी खान ने बताया कि जयपुर के पास स्थित मांजी रेनवाल में जमीन के 9-10 फीट नीचे लीकेज पाया गया. उन्होंने बताया कि एलएंडटी कंपनी के 20 से ज्यादा तकनीकी कर्मचारियों और विभागीय अधिकारियों के प्रयासों से गुरूवार सुबह 3.30 बजे तक बैंल्डिंग का काम पूरा कर लाइन की मरम्मत कर दी गई. तत्काल ही सूरजपुरा पंप हाउस पंपिंग शुरू कर सुबह 10 बजे के बाद से शहर के कॉलोनियों में जलापूर्ति का काम शुरू करवा दिया गया.

उन्होंने बताया कि गुरूवार की शाम शहर की सभी कॉलोनियों और चारदीवारी में जलापूर्ति सामान्य रही.
उल्लेखनीय है कि लीकेज मामले में प्रमुख शासन सचिव रजत कुमार मिश्र ने गंभीरता से लिया और मौके पर पहुंच कर मरम्मत कार्य का अवलोकन किया. मौके पर मुख्य अभियंता आईडी खान, अतिरिक्त मुख्य अभियंता दिनेश सैनी, अधीक्षण अभियंता दिनेश गोयल समेत कई विभागीय अधिकारी मौके पर डटे रहे.

गौरतलब हैै कि जयपुर शहर को प्रतिदिन 608 एम.एल.डी. पेयजल वितरित किया जाता है, जिसमें 538 एम.एल.डी. बीसलपुर से तथा शेष 70 एम.एल.डी. पानी स्थानीय नलकूपों से प्राप्त कर वितरित किया जाता है.
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर