Home /News /rajasthan /

हमने 10 दिन मांगा था, दो दिन में कर दिया किसानों का कर्ज माफ: राहुल गांधी

हमने 10 दिन मांगा था, दो दिन में कर दिया किसानों का कर्ज माफ: राहुल गांधी

राहुल गांधी (फाइल फोटो).

राहुल गांधी (फाइल फोटो).

कांग्रेस ने इन तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे. तीनों जगह कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहले निर्णय के तौर पर कर्जमाफी की घोषणा की गई है.

अधिक पढ़ें ...
    मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों की कर्जमाफी के फैसले की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तारीफ की है. राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर यह वादा पूरा करने की बात की थी, लेकिन इस वादे को दो दिन में ही पूरा कर दिया गया. राजस्थान से पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री अपने-अपने प्रदेश में कर्ज माफ करने की घोषणा कर चुके हैं.

    राजस्थान में किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'काम पूरा हुआ. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ने किसानों के कर्ज माफ किए.' उन्होंने कहा, 'हमने 10 दिन में कर्ज माफ करने के लिए कहा था. इसे हमने दो दिन में कर दिया.'



    गौरतलब है कि कांग्रेस ने इन तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे. तीनों जगह कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहले निर्णय के तौर पर कर्जमाफी की घोषणा की गई है.



    उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान घोषणा की थी कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें - 

    MP-छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में भी किसानों का कर्ज माफ, राहुल बोले- हमने कर दिखाया

    Tags: Ashok gehlot, Bhupesh Baghel, Chhattisagrh news, Chhattisgarh Assembly Election 2018, Congress, Kamal nath, Madhya Pradesh Assembly Election 2018, Madhya pradesh news, Rahul gandhi, Rajasthan Assembly Election 2018, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर