लाइव टीवी

Weather Alert- प्रदेश में बवंडर दे सकता है दस्तक, राजसमंद में तूफान ने मचाई तबाही

News18 Rajasthan
Updated: May 11, 2019, 10:04 AM IST
Weather Alert- प्रदेश में बवंडर दे सकता है दस्तक, राजसमंद में तूफान ने मचाई तबाही
फाइल फोटो।

भीषण गर्मी से जूझ रहे प्रदेश में मौसम ने पलटा खाना शुरू कर दिया है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने कई इलाकों में धूलभरा बवंडर आने की चेतावानी दी है. इस दौरान तेज अंधड़ के साथ बारिश की संभावना है.

  • Share this:
भीषण गर्मी से जूझ रहे प्रदेश में मौसम ने पलटा खाना शुरू कर दिया है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम विभाग ने कई इलाकों में धूलभरा बवंडर आने की चेतावानी दी है. इस दौरान तेज अंधड़ के साथ बारिश की संभावना है. इसका असर शुक्रवार रात को ही प्रदेश के कई इलाकों में देखा गया. जैसलमेर में जहां बादल जमकर बरसे वहीं राजसमंद जिले में बारिश और तूफान ने भारी तबाही मचाई. कई जगह टीन-टप्पर उड़ गए.

सुर्खियां: अलवर गैंगरेप केस के बाद बड़ा फैसला, SP के पास भी दर्ज करा सकेंगे FIR

मौसम विभाग के मुताबिक अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, अलवर, सीकर, सिरोही, झुंझुनूं, उदयपुर, जयपुर, समेत पश्चिमी राजस्थान में जैसलमेर, बाड़मेर और जोधपुर तथा बीकानेर, नागौर व हनुमानगढ़ में शनिवार और रविवार को 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से धूलभरी हवाएं चल सकती हैं. इनमें से जैसलमेर और राजसमंद में तो इसकी दस्तक हो चुकी है. जैसलमेर जिले में शुक्रवार रात को बादल जमकर बरसे. कई जगह ओलावृष्टि हुई. बारिश से 132 केवी के एक जीएसएस में ब्लास्ट हो गया. इससे कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. बारिश के बाद कई इलाकों में 12 घण्टे से अधिक समय से विधुत सप्लाई बंद है.

अलवर गैंगरेप केस- नए एसपी की नियुक्ति पर बेनीवाल ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

राजसमंद में तूफान ने दिखाया रौद्र रूप
राजसमंद जिले में आधी रात को आए तूफान ने जबर्दस्त तबाही मचाई. तूफान की गति का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोहे की चद्दरों से बनी छतें तो उड़ी ही सीमेंटे की चद्दरों की छतें भी उड़ गई. तूफान से कई जगह लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है. कई बड़े पेड़ और बिजली के पोल धराशाही हो गए. तूफान की चपेट में आए पीड़ितों ने सरकार से राहत की मांग की है.

राजसमंद में तूफान उड़े टीन-टप्पर। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
अलवर, भरतपुर और नागौर के बाद अब सीकर में घर में घुसकर किया गैंगरेप

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2019, 9:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर