अपना शहर चुनें

States

Weather Alert: जानलेवा हुई गर्मी, दो लोगों की मौत, लू चलने की आशंका

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी अब जानलेवा हो गई है. प्रचंड गर्मी के चलते रविवार को दो लोगों की मौत हो गई. करीब आधा दर्जन शहरों का तापमान 46 डिग्री से ऊपर रहा. चूरू 48.9 डिग्री तापमान के साथ प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में सबसे गर्म शहर रहा.

  • Share this:
राजस्थान में पड़ रही भीषण गर्मी अब जानलेवा हो गई है. प्रचंड गर्मी के चलते रविवार को दो लोगों की मौत हो गई. करीब आधा दर्जन शहरों का तापमान 46 डिग्री से ऊपर रहा. चूरू 48.9 डिग्री तापमान के साथ प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में सबसे गर्म रहा. सूरज की तपन के चलते दिन में सड़कों पर अघोषित कर्फ्यू सा लग जाता है.

सुर्खियां: गर्मी का कहर, देश का सबसे गर्म शहर चूरू, पारा @48.9 डिग्री, आज आएगा दसवीं का रिजल्ट

छह शहरों में तापमान 46 डिग्री से ऊपर
तेज गर्मी के कारण रविवार को जोधपुर में पुलिस कांस्टेबल लीलाधर मीणा और कोटा में एक महिला कौशल्या देवी की मौत हो गई. रविवार को प्रदेश में चूरू में तापमान 48.9 डिग्री, गंगानगर में 48.6, फलौदी में 48.2 और बीकानेर में 48.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं कोटा में 47.5 और जोधपुर में 46.4 डिग्री रहा. राजधानी जयपुर में तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस रहा. रविवार का दिन जयपुर में सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में राजस्थान में लू चलने की आशंका जताई है.
Weather Alert: चूरु ने तोड़े गर्मी के सभी रिकॉर्ड, पारा पहुंचा @50.8 डिग्री सेल्सियस



चूरू में टूटा है अब तक का रिकॉर्ड
उल्लेखनीय है कि चूरू में शनिवार को तापमान 50.8 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा था. सर्दी व गर्मी के लिए देशभर में अपनी पहचान रखने वाले चूरू में यह अब तक दर्ज सबसे अधिक तापमान था. इससे एक दिन पहले शुक्रवार को प्रदेश के श्रीगंगानगर में गर्मी का 75 बरसों का रिकॉर्ड टूटा था. वहां शुक्रवार को तापमान 49.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. चूरू में इससे पहले वर्ष 2016 में तापमान 50.2 पहुंचा था.

राजस्थान में भीषण गर्मी, श्रीगंगानगर में टूटा 75 साल का रिकॉर्ड

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज