Rajasthan Weather: अजमेर, सिरोही, जोधपुर, पाली समेत जालौर में भारी बारिश का Red Alert, रहें सावधान
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather: अजमेर, सिरोही, जोधपुर, पाली समेत जालौर में भारी बारिश का Red Alert, रहें सावधान
राजस्‍थान के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश: मौसम विभाग

मौसम विज्ञान विभाग ( Meteorological Department) ने राजस्‍थान के पांच जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश (Heavy Rain) का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राज्‍य के कई जिले ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) की जद में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 4:27 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के अनेक हिस्सों में भारी बारिश (Heavy Rain) का दौर जारी है और मौसम विज्ञान विभाग ( Meteorological Department) ने आगामी 24 घंटे में विभिन्न जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया है, जिसमें अजमेर, सिरोही, जालौर समेत पाली और जोधपुर शामिल हैं.

मौसम विभाग ने कही ये बात
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के अजमेर, सिरोही, जालौर, पाली एवं जोधपुर जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया है. इसी तरह प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम और कुछ इलाके में मूसलाधार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं- कहीं पर गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश और कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की आशंका है.

बीते 24 घंटे में बारिश ने किया बुरा हाल
इसके साथ मौसम विभाग का कहना है कि बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 250 मिमी बारिश जयपुर के पास जमवारामगढ़ में दर्ज की गयी है. इसके अलावा जयपुर में 18 सेंटीमीटर, आमेर में 15 सेंटीमीटर, टोंक के मालपुरा में एक सेंटीमीटर, बस्सी में 13 सेमी, अजमेर में पिसांगन में 11, श्रीमाधोपुर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गयी. कोटा, जोधपुर, पाली, नागौर व सवाई माधोपुर एवं भरतपुर के अनेक इलाकों में भी अच्छी खासी बारिश हुई है.



जयपुर में जलभराव की स्थिति
बता दें कि राजस्थान में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. खासकर जयपुर में बारिश की वजह से जनजीन अस्त व्यस्त हो गया है. शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या हो गई है. शहर के अंदरुनी हिस्सों में जलभराव का स्तर बढ़ने से वाहन पानी में डूब गए हैं. वहीं, गुरुवार को सुबह करीब 10 बजे बारिश अपने पूरे शबाव पर आ गई थी और गुलाबी नगरी जैसे चोक होकर रह गई. शहर में कई जगह पानी का स्तर इतना बढ़ने लगा था कि कारें डूबने लगीं. देखते ही देखते हालत बद से बदतर होने लगे थे. जो जहां था वह वहीं पर ठहर गया था. यातयात पूरी तरह ठप हो गया था और लोग पानी में फंसे गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading