Weather Alert: राजस्थान के 11 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Jaipur News in Hindi

Weather Alert: राजस्थान के 11 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
अजमेर संभाग में कहीं- कहीं भारी बारिश के भी आसार हैं. (Demo Pic)

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने राजसमंद, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौडगढ़, सिरोही, प्रतापगढ़, बाडमेर, पाली, जोधपुर, नागौर और जालौर जिले में तीव्र मेघगर्जन के साथ मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बने एक सिस्टम के चलते झमाझम बारिश (Heavy Rain) का दौर लगातार जारी है.  प्रदेश के अनेक स्थानों पर आज मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए 11 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार आज 11 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. इनमें पूर्वी राजस्थान के साथ पश्चिमी राजस्थान (Western rajasthan) के जिले भी शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने राजसमंद, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौडगढ़, सिरोही, प्रतापगढ़, बाडमेर, पाली, जोधपुर, नागौर और जालौर जिले में तीव्र मेघगर्जन के साथ मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इनमें उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग शामिल है. यहां अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

एक सिस्टम बनने से हो रही बारिश
वहीं, अजमेर संभाग में कहीं- कहीं भारी बारिश के भी आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान परिस्थितियों के अनुसार वायुमंडल के निचले स्तर में मानसूनी हवाओं और ऊपरी सतहों में पश्चिमी विक्षोभ के आपस में इंटरेक्शन के कारण प्रदेश में मानसून मेहरबान है. यही वजह है कि कई हिस्सों में बारिश हो रही है.मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर देखने को मिला. सबसे ज्यादा अजमेर में 93.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जबकि जयपुर, उदयपुर, बीकानेर, पिलानी और चित्तौडगढ़ जिले में भी बारिश हुई है.
सात संभागों में से पांच में बारिश होने की संभावना जताई थी


वहीं, शुक्रवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के सात संभागों में से पांच में बारिश होने की संभावना जताई थी. इनमें उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना थी. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बारिश का यह दौर 27 जुलाई तक जारी रहने के आसार हैं. इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश तो कुछ में मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading