Rajasthan Weather Alert: आज इन 7 जिलों में झूमकर बरस सकते हैं बादल, श्रीगंगानगर हुआ तरबतर
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Alert: आज इन 7 जिलों में झूमकर बरस सकते हैं बादल, श्रीगंगानगर हुआ तरबतर
मौसम विभाग की चेतावनी के बाद श्रीगंगानगर में सोमवार को अलसुबह मौसम का मिजाज बदला और जिलेभर में जोरदार बारिश हुई.. (सांकेतिक फोटो)

प्रदेश में मानसून (Monsoon) धीरे-धीरे अपनी रंगत में आने लगा है. उदयपुर के बाद अब श्रीगंगानगर (Shri Ganganagar) में मानसून की बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (Heavy rain warning) है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में मानसून (Monsoon) धीरे-धीरे अपनी रंगत में आने लगा है. उदयपुर के बाद अब श्रीगंगानगर (Shri Ganganagar) में मानसून की बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (Heavy rain warning) है. वहीं करीब 2 दर्जन जिलों में भी मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. बारिश का दौर शुरू होने से कई जिलों में पारा अब उतार की ओर है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में दी भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राज्य के सात जिलों में भारी होने के आसार हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बूंदी, टोंक, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, अजमेर, भीलवाड़ा और नागौर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं राज्य के 23 अन्य जिलों में भी मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावित है. इनमें से कई इलाकों में तेज हवायें भी चलने के आसार हैं. इनमें डूंगरपुर, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, अलवर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, झालावाड़, जैसलमेर, जोधपुर, जयपुर, झुंझुनू, बाड़मेर और श्री गंगानगर में मेघ गर्जना के साथ बारिश के आसार जताये गए हैं. इससे पहले रविवार को प्रदेश में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित जैसलमेर सबसे ज्यादा गर्म क्षेत्र रहा. यहां तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा.

Rajasthan Panchayat Elections 2020: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते फिर स्थगित हो सकते हैं चुनाव
श्रीगंगानगर में अलसुबह जमकर बरसे बादल


मौसम विभाग की चेतावनी के बाद श्रीगंगानगर में सोमवार को अलसुबह मौसम का मिजाज बदला और जिलेभर में जोरदार बारिश हुई. इससे मौसम सुहावना हो गया और भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत मिली. जिले में मानसून की यह पहली बारिश हुई है. इससे पहले प्रदेश में अभी तक केवल उदयपुर में मानसून की बारिश के दो दौर हुए हैं. यहां रविवार को मानसून की दूसरी जोरदार बारिश हुई. इससे पहले भी झीलों की नगरी उदयपुर एक मानसून की बारिश से तरबतर हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज