Weather Alert: राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून, 16 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
Jaipur News in Hindi

Weather Alert: राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून, 16 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
राजस्थान में आज गरज के साथ कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

Weather Alert: मौसम विभाग में 16 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. अनुमान के अनुसार, प्रदेश के कुछ जिलों में आज हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. इससे बारिश की संभावना फिर से बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के 16 जिलों में बारिश की संभावना है. इसके लिए येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर, धौलपुर, झालवाड़, कोटा, करौली, प्रतापगढ़, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिले में कहीं- कहीं पर मेघगर्जन और बारिश के आसार हैं.

भारी बारिश की संभावनाएं कम
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ जिलों में आज हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. वहीं, कुछ जिलों में तेज बारिश भी हो सकती है. हालांकि, भारी बारिश की संभावनाएं कम है. वहीं, हाल में बने सिस्टम के गुजरने के बाद प्रदेश में मानसून की विदाई का दौर शुरु हो जाएगा. शुरुआत पश्चिमी राजस्थान से होगी, जिसके तहत दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान से विदाई शुरू होकर धीरे-धीरे प्रदेश के अन्य इलाकों से भी विदा हो जाएगा.


दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में बारिश की संभावना


बता दें कि मौसम विभाग ने सोमवार को अगले दो-तीन दिन दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार से प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश का दौर शुरू होगा. खासतौर पर दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी एक सप्ताह के दौरान राजस्थान के उदयपुर, कोटा, अजमेर और जयपुर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी रहेगी. कम दबाव का क्षेत्र बनने से 15 सितंबर से 18 सितंबर तक बीकानेर और जोधपुर संभाग के कई जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading