अपना शहर चुनें

States

Weather Alert: एक ही दिन में नौ लोगों की मौत, भरतपुर में दिल दहला देने वाली घटना

प्रदेश में तापमान के तेवर नरम नहीं पड़ हैं। फाइल फोटो।
प्रदेश में तापमान के तेवर नरम नहीं पड़ हैं। फाइल फोटो।

राजस्थान में जानलेवा गर्मी का कहर जारी है. शुक्रवार को भीषण गर्मी से 9 लोगों की मौत हो गई. इनमें भरतपुर में तो दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. वहां भरी दुपहरी में घर से निकली डेढ़ वर्षीय मासूम की हीट अटैक से मौत हो गई.

  • Share this:
राजस्थान में जानलेवा गर्मी का कहर जारी है. शुक्रवार को भीषण गर्मी से 9 लोगों की मौत हो गई. इनमें भरतपुर में तो दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. वहां भरी दुपहरी में घर से निकली डेढ़ वर्षीय मासूम की हीट अटैक से मौत हो गई. मासूम का शव दिनभर तेज धूप में पड़ा रहा, जिससे उसके शरीर पर चिंटियां लग गई. तेज गर्मी के कारण मौत के शिकार हुए 9 लोगों में से तीन तो अकेले बारां जिले के थे.

शिक्षकों को तगड़ा झटका, रद्द होंगे 6 माह पुराने तबादले

नगला हरचंद गांव में हुई दिल दहला देने वाली घटना
गर्मी में दिल दहला देने वाली घटना भरतपुर के नगला हरचंद गांव में हुई. वहां डेढ़ साल की मासूम खेलते खेलते भरी दोपहरी में घर से बाहर निकल गई थी. वह घर से आधा किलोमीटर दूर खेतों में पहुंच गई और तेज लू के चलते बेहोश होकर वहीं गिर पड़ी, जिसकी मौके पर ही उसकी मौत हो गई.
चूरू के बीदासर थाने पर भीड़ ने रात को किया हमला



मासूम के शव पर लगी थी चिंटियां
परिजनों को जब बच्ची घर पर नजर नहीं आई तो उन्होंने सोचा की वह आसपास ही कहीं खेल रही होगी. लेकिन देर शाम तक बच्ची के नहीं मिलने पर उसकी खोजबीन शुरू कि गई. परिजन जब खेतों की तरफ पहुंचे तो वहां रास्ते में मासूम बच्ची का शव पड़ा मिला. उसका शरीर झुलसा हुआ था उस पर चीटिंयां लगी हुई थी. हालांकि बच्ची ने सैंडल पहने हुए थे, लेकिन तेज धूप की वजह से वह लू की चपेट में आ गई.

एसएमएस अस्पताल में लगी आग, ऑपरेशन थिएटर हुआ खाक

आठ शहर तपते रहे 45 डिग्री से ऊपर के तापमान में
भरतपुर के अलावा गर्मी से शुक्रवार को बारां में तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं कोटा, डूंगरपुर, रावतभाटा, बूंदी और पाली में भी एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. शुक्रवार को धौलपुर में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस रहा. यह पहला मौका है जब प्रदेश का कोई न कोई शहर लगातार आठवें दिन देश में सबसे गर्म रहा है. गर्मी ने इस बार सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. शुक्रवार को धौलपुर के अलावा चूरू, श्रीगंगानगर, बाड़मेर, कोटा, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर भी 45 डिग्री से ऊपर के तापमान में तपते रहे.

सीकर में ट्रक और कार की भीषण भिड़ंत, महिला समेत दो की मौत, दो गंभीर घायल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज