Rajasthan Weather Alert: मानसून की रफ्तार पड़ी धीमी, फिर भी 31 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Alert: मानसून की रफ्तार पड़ी धीमी, फिर भी 31 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट
पिछले दिनों मानसून की सक्रियता के चलते प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है.. (सांकेतिक तस्वीर)

Weather Update: राजस्‍थान में एक बार फिर से मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गई है. मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके चलते कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में एक बार फिर से मानसून (Monsoon) की रफ्तार धीमी पड़ गई है. मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक प्रदेश में येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है. इसके चलते कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. वहीं 29 जुलाई को धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर टोंक, बूंदी और कोटा में एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

झमाझम बारिश की संभावना हुई कम
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले दिनों मानसून की सक्रियता के चलते प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है. हालांकि अभी तक प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश का दौर नहीं हुआ है. अब एक बार फिर से मानसून सुस्त हो गया है. इससे बारिश की गतिविधियों पर विराम लग सकता है. झमाझम बारिश के दौर होने की संभावना कम हो गई है. मौसम विभाग ने आज हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार जताये हैं.

Rajasthan: सीएम गहलोत ने PM मोदी से फोन पर की राज्यपाल की शिकायत, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
31 जुलाई तक के लिये येलो अलर्ट जारी


मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक प्रदेश के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यानी प्रदेश के कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है जबकि कुछ एक इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 29 जुलाई को झुंझुनू, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर, टोंक, बूंदी, कोटा और बारां में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है. जबकि इनमें से धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक, बूंदी और कोटा में एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

Rajasthan: विधानसभा-सत्र बुलाया तो कैसे मेंटेन होगी सोशल डिस्टेंसिंग? यह है सदन की व्यवस्था

जयपुर में दिनभर खिली रही धूप
राजधानी जयपुर में सोमवार को मौसम सामान्य बना रहा. दिनभर अच्छी धूप खिली रही. इससे गर्मी का अहसास बढ़ गया था. शाम होते-होते मौसम में आंशिक बदलाव हुआ और ठंडी हवाओं का दौर चला. रात को मौसम सुहावना रहा. मानसून के इस दौर में अभी तक पश्चिमी राजस्थान में अच्छी बारिश का इंतजार बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading