Weather Alert: राजस्थान के16 जिलों में गरज के साथ हो सकती है बारिश, येलो अलर्ट जारी

बारिश होने पर आज प्रदेश के कई हिस्सों के तापमान में गिरावट हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)
बारिश होने पर आज प्रदेश के कई हिस्सों के तापमान में गिरावट हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

Weather Alert: मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) के भी कई इलाकों में मौसम बदल सकता है. विभाग ने बीकानेर, चूरू, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बारिश का दौर अभी भी जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 21 सितंबर को 16 जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. दरअसल,  प्रदेश में एक सिस्टम के सक्रिय होने के कारण दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में सोमवार को बारिश (Rain) होने की संभावना है. बांसवाड़ा, चित्तौड़, डूंगरपुर, जयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

पश्चिमी राजस्थान में भी होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में भी कई इलाकों में मौसम बदल सकता है. विभाग ने बीकानेर, चूरू, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर के लिए भी येलो अलर्ट जारी कर बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में बारिश होने पर प्रदेश के कई हिस्सों के तापमान में गिरावट हो सकती है और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.

बारिश का दौर जारी
बता दें कि रविवार को मौसम विभाग ने कहा था कि प्रदेश में सक्रिय एक सिस्टम के कारण अभी तक मानसून की विदाई नहीं हुई है. यही वजह है कि सिस्टम के कारण प्रदेश में बारिश का दौर भी जारी है. मौसम विभाग की माने तो रविवार को प्रदेश के दक्षिण हिस्से के कुछ जिलों में मौसम बदल सकता है. मौसम विभाग ने कल 7 जिलो के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. बांसवाड़ा, चित्तौड़, डूंगरपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर जिले में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई थी.



इस महीने के आखिर में ही मानसून की विदाई संभव
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश का दौर 23 सितम्बर तक जारी रह सकता है. विभाग ने 23 सितम्बर तक प्रदेश के कई हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें दक्षिण पूर्वी राजस्थान के जिले शामिल हैं. प्रदेश से इस बार मानसून की विदाई में देरी हो गई है. फिलहाल बने सिस्टम के कारण लगतार बारिश का दौर जारी है. इस परिस्थिति के चलते इस माह के आखिरी में ही मानसून की प्रदेश से वापसी संभव है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज