Weather Alert: राजस्थान के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी 
Jaipur News in Hindi

Weather Alert: राजस्थान के इन जिलों में गरज के साथ हो सकती है भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी 
मौसम विभाग के अनुसार 5 अगस्त से मानसून फिर से सक्रिय हो सकता है.(सांकेतिक फोटो)

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान (Western Rajasthan) के कई जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. इन इलाकों में आसमान साफ रहने के साथ तापमान में भी मामूली बढ़त हो सकती है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश के 7 जिलों में गरज के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को प्रदेश के 7 जिलों में बारिश (Rain) की संभावना है. कोटा, बारा, झालावाड़, बूंदी, टोंक, जयपुर और सवाई माधोपुर जिले में कहीं-कहीं पर गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के लिए कोई भी अलर्ट जारी नहीं किया है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में मौसम शुष्क रहेगा. इन इलाकों में आसमान साफ रहने के साथ तापमान में भी मामूली बढ़त हो सकती है.

सोमवार को जमकर बरसे बदरा
राजधानी जयपुर में सोमवार को जमकर बारिश हुई. अलसुबह 5:00 बजे से ही राजधानी में बारिश का दौर शुरू हो गया, जो सुबह 10:00 बजे तक जारी रहा. बारिश ने शहर में ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल कर रख दी. कुछ घंटों की बारिश के बाद शहर में जगह-जगह जलभराव देखने को मिला. कुछ कॉलोनियों में पानी भर जाने के कारण स्थानीय लोग नाराज भी दिखे.
5 अगस्त से सक्रिय हो सकता है मानसून


मौसम विभाग के अनुसार 5 अगस्त से मानसून फिर से सक्रिय हो सकता है. खास तौर पर पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में 5-6 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

चढ़ने लगा पारा
राजस्‍थान के कुछ इलाकों में फिर से तापमान में बढ़ोतरी का दौर शुरू हो चुका है. प्रदेश के कुछ इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को बीकानेर में सबसे ज्यादा 41 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था, जबकि राजधानी जयपुर में 37 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. यह सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज