Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Weather Update: जयपुर में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, सड़कों पर बिछी सफेद चादर

    सड़कों पर पानी के साथ ओलों की सफेद चादर दिखने लगी है. (File Photo)
    सड़कों पर पानी के साथ ओलों की सफेद चादर दिखने लगी है. (File Photo)

    जयपुर (Jaipur) में अचानक मौसम बदल गया है. तेज बारिश (Rain)और ओलावृष्टि की वजह से सर्दी बढ़ गई है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 16, 2020, 9:41 PM IST
    • Share this:
    जयपुर. राजस्‍थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में अचानक मौसम बदल गया है. रविवार को करीब 20:25 मिनट पर तेज बारिश (Rain) और ओलावृष्टि शुरू होने से प्रदूषण से राहत मिली तो सर्दी बढ़ गई है.यही नहीं, बारिश की वजह से सड़कों पर जगह जगह पानी भर गया है. वहीं, दोपहर करीब  3:00 बजे फिर से बारिश और ओलावृष्टि ने दस्‍तक दी और सड़कों पर पानी के साथ ओलों की सफेद चादर दिखने लगी. इस दौरान तमाम लोग न सिर्फ बारिश और ओलावृष्टि का आनंद लेते नजर आए बल्कि इस नजारे को अपने कैमरे में भी कैद कर लिया. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव आया है और राजधानी जयपुर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ में आंधी और बारिश ने दस्‍तक दी है.

    मौसम विभाग ने कही ये बात
    मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक आर. एस. शर्मा ने कहा कि अगले 48 घंटों में पश्चिमी विक्षोभ के राजस्थान के उत्तरी भागों में सक्रिय होने की संभावना है. इसके प्रभाव से 15 नवम्बर को उत्तरी भागों के बीकानेर, जयपुर तथा भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने तथा कहीं कहीं हल्की मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही कहा कि 16 नवंबर से न्यूनतम तापमान में दो से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है.


    बदला मौसम का मिजाज



    मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार रविवार को राजधानी जयपुर में 11.6 मिलीमीटर बारिश हुई. इसके बाद अलवर में 6.9 मिलीमीटर, भीलवाडा में एक मिलीमीटर और श्रीगंगानगर में बूंदाबांदी दर्ज की गई. जबकि राज्य के अधिकतर हिस्सों में रविवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. वहीं अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.5 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

    विभाग ने रविवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों कोटा, बारां, भरतपुर, अलवर, झुंझनूं, सीकर, सवाई माधोपुर, टोंक, धौलपुर तथा जयपुर जिलों में और पश्चिमी हिस्सों के हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन/वज्रपात/ओलावृष्टि और बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. जबकि मौसम विशेषजों की मानें तो राजस्थान के मध्य प्रदेश के सटे जिलों और गुजरात के लगने वाले जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज