मौसम ने फिर ली करवट, जोधपुर-बीकानेर में बारिश, चूरू में जबर्दस्त रेतीला तूफान

राजस्थान में गुरुवार को मौसम ने कई रंग दिखाए. कहीं तेज धूप रही तो कहीं बारिश आई और कहीं धूल भरी आंधी. जोधपुर और बीकानेर में हुई झमाझम बारिश ने गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत प्रदान की, वहीं चूरू में धूल भरे तूफान ने लोगों को आहत कर दिया.

News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 10:43 PM IST
मौसम ने फिर ली करवट, जोधपुर-बीकानेर में बारिश, चूरू में जबर्दस्त रेतीला तूफान
चूरू में आया रेतीला तूफान।फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 10:43 PM IST
प्रदेश में गुरुवार को मौसम ने कई रंग दिखाए. कहीं तेज धूप रही तो कहीं बारिश आई और कहीं आंधी. जोधपुर और बीकानेर में हुई झमाझम बारिश ने गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत प्रदान की, वहीं चूरू में धूल भरे तूफान ने लोगों को परेशान किया. 35 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से आए धूलभरे अंधड़ से वहां दृश्यता शून्य हो गई.

जोधपुर में आधे घंटे झमाझम बारिश
जोधपुर में दोपहर तीन बजे बाद मौसम ने करवट ली. वहां तेज हवा के बाद करीब आधे घंटे तक जमकर बारिश हुई. तेज हवा के कारण थोड़ा बहुत नुकसान तो हुआ, लेकिन बारिश ने लोगों को सुकून भी दिया. दोपहर तीन बजे तक जोधपुर का तापमान 32 डिग्री से अधिक था, लेकिन बारिश के बाद तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई. बादलों ने सूरज को ढक लिया. कई दिन से सूरज का कहर झेल रहे जोधपुराइट्स बारिश में मस्ती करते हुए दिखाई दिए.

बीकानेर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश

बीकानेर में दोपहर बाद पहले ठंडी हवाओं का दौर शुरू हुआ. उसके बाद बारिश हुई. तेज हवाओं साथ हुई बारिश से लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिली. बारिश के कारण शहर में कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. बिजली जाने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Weather change in rajasthan- राजस्थान में मौसम में बदलाव।
जोधपुर में झमाझम बारिश। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


अंधड़ से चूरू खोया अंधेरे की आगोश में
दूसरी तरफ चूरू जिला मुख्यालय पर शाम को तेज धूल भरा अंधड़ आया. इससे दिन में ही रात जैसा माहौल हो गया. करीब 35 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से आए धूलभरे अंधड़ से चूरू अंधेरे की आगोश में खो गया. अचानक आई काली पीली आंधी ने लोगों को संभलने का मौका ही नहीं दिया. राहगीरों को जहां बचाव की जगह मिली, वे वहीं ठहर गए. हवाओं के साथ रेत इतनी थी कि मौसम विभाग ने इस दौरान वहां शून्य दृश्यता दर्ज की. वाहनों को दिन में ही लाइट जलाकर चलना पड़ा.

चूरू में महिला के नहाते हुए फोटो खींचे, धमकी देकर किया रेप

कोटा में मोबाइल गेम ने ली मासूम की जान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...