Home /News /rajasthan /

Rajasthan Weather Report: उदयपुर समेत 20 जिलों में लगातार तीसरे दिन बारिश, जानें- जोधपुर-जयपुर का हाल

Rajasthan Weather Report: उदयपुर समेत 20 जिलों में लगातार तीसरे दिन बारिश, जानें- जोधपुर-जयपुर का हाल

Weather Alert News: राजस्थान के उदयपुर में समेत 20 से ज्यादा जिलों में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है.

Weather Alert News: राजस्थान के उदयपुर में समेत 20 से ज्यादा जिलों में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है.

Weather Forecast in Rajasthan: राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है. उदयपुर में 11 साल में पहली बार नवंबर के महीने में इतनी बारिश हुई है. कोटा के धान मंडी में बारिश के चलते किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो 21 नवंबर से बारिश बंद हो जाएगी. इसके बाद ठंड और बढ़ने के आसार हैं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर/उदयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में मौसम अलग (Weather Alert) ही रंग में दिखाई दे रहा है. उदयपुर (Udaipur) में शनिवार को भी सुबह से बारिश जारी है. उदयपुर, कोटा, जोधपुर, भीलवाड़ा, सीकर समेत 20 से ज्यादा जिलों में लगातार तीसरे दिन बारिश हो रही है. 18 नवंबर से लगातार हो रही बारिश के कारण शनिवार सुबह उदयपुर में गोगुंदा हाईवे पर चट्टान गिर गई, जिससे काफी देर तक आवाजाही प्रभावित रही. राजधानी जयपुर में ठंड का असर देखने को मिल रहा है. जोधपुर में ठंड के साथ बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो 21 नवंबर से बारिश से राहत राजस्थान को मिलेगी.

लगातार हो रही बारिश से उदयपुर में हवाई यातायात पर भी काफी असर पड़ा. बीते गुरुवार को कई फ्लाइट निरस्त की गई थी तो वहीं शुक्रवार को उदयपुर के महाराणा प्रताप डबोक हवाई अड्डे से एक भी फ्लाइट का संचालन नहीं हो सका. इसके बाद शुक्रवार को भी देश के विभिन्न एयरपोर्ट से आने वाली 19 फ्लाइट को कैंसिल किया गया. उदयपुर में लगातार मूसलाधार बारिश जारी रहने के कारण कई इलाकों में पानी भर गया तो वही सर्दी ने भी जोर पकड़ लिया.

बीते शुक्रवार को तापमान में अचानक गिरावट दर्ज की गई. दिन और रात के तापमान में भारी गिरावट से उदयपुर में तेज सर्दी का एहसास होने लगा. यही नहीं 11 साल बाद नवंबर महीने में उदयपुर में इतनी बारिश दर्ज की गई है. लगातार हो रही बारिश के चलते बीते शुक्रवार को उदयसागर झील के गेट भी खोलने पड़े. 2 दिन से चल रही बारिश के बाद आयड नदी में भी तेज पानी का बहाव देखा गया, जिसके चलते उदय सागर झील के गेट 6 – 6 इंच खोल दिए गए.

माउंटआबू में ठंड, कोटा में भी बारिश
सवाई माधोपुर जिले में बीती रात से ही लगातार रिमझिम बारिश का दौर जारी है. जालोर जिला धुंध की आगोश में है. घने कोहरे के कारण 50 फुट से ज्यादा दूरी पर देखना मुश्किल हो गया. सिरोही के माउंट आबूरोड में कड़ाके की शर्दी पड़ रही है. 4 डिग्री माउंट आबू के कुम्हारवाड़ा का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है. राजधानी जयपुर में भी ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इसके अलावा अजमेर, कोटा, टोंक, भीलवाड़ा, बूंदी, उदयपुर, डुंगरपुर, बांसवाड़ा समेत 24 जिलों के अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ शनिवार को भी बारिश हो रही है. राजधानी जयपुर और जोधपुर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर