अपना शहर चुनें

States

Weather Update: राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, छाएगा कोहरा, इन इलाकों में शीतलहर का अलर्ट

राजस्थान में ठंड बढ़ने वाली है.(प्रतिकात्मक फोटो)
राजस्थान में ठंड बढ़ने वाली है.(प्रतिकात्मक फोटो)

Jaipur News: मौसम विभाग (Weather Alert) का कहना है कि आने वाले एकृ-दो दिन में तापमान दो से चार डिग्री गिर सकता है और तेज ठंड पड़ सकती है. विभाग ने शनिवार को कई जिलों में शीतलहर (Clod Wave) व कोहरे (Fog) की चेतावनी जारी की है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में बीते कुछ दिनों में तापमान (Temperature) में बढ़ोतरी से लोगों को राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले एकृदो दिन में तापमान दो से चार डिग्री गिर सकता है और तेज ठंड पड़ सकती है. विभाग ने शनिवार को कई जिलों में शीतलहर (Clod Wave) व कोहरे (Fog) की चेतावनी जारी की है. जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से फिलहाल राज्य के ज्यादातर स्थानों पर दिन का अधिकतम तापमान औसत से दो से चार डिग्री सेल्सियस ऊपर दर्ज किया जा रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक, एक बार फिर हिमालय से आने वाली उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू होने से अगले एक दो दिनों में न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. उत्तरी राजस्थान के शेखावटी संभाग के जिलों में 25, 26, 27 जनवरी के दौरान न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होने के आसार हैं.

इन इलाकों में शीतलहर और कोहरे का अलर्ट



मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के दौरान झुंझुनू, सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू और नागौर जिलों में शीत व अति शीत लहर चलने की चेतावनी जारी की है. इसके साथ ही इस दौरान इन जिलों के अलावा जयपुर, टोंक, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर और जोधपुर जिलों में घने कोहरे की चेतावनी दी गई है.
ये भी पढ़ें: Patna News: क्या सुमित सिंह और जमां खान की JDU में एंट्री बन सकती है नीतीश कुमार के लिए मुसीबत? 

इस बीच राज्य में बीते चौबीस घंटे में 5.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ पिलानी सबसे सर्द रहा. इसी तरह न्यूनतम तापमान चित्तौड़गढ़ में 8.2 डिग्री, अलवर में 8.6 डिग्री, धौलपुर में 9.8 डिग्री, गंगानगर में 9.9 डिग्री, सवाई माधोपुर में 10.0 डिग्री दर्ज की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज