Home /News /rajasthan /

Rajasthan Weather Alert: माउंट आबू-सीकर में बर्फ के साथ शीतलहर, जयपुर-जोधपुर समेत 24 जिलों में बढ़ी ठंड

Rajasthan Weather Alert: माउंट आबू-सीकर में बर्फ के साथ शीतलहर, जयपुर-जोधपुर समेत 24 जिलों में बढ़ी ठंड

राजस्थान के माउंट आबू और सीकर में ठंड बढ़ गई है.

राजस्थान के माउंट आबू और सीकर में ठंड बढ़ गई है.

Rajasthan Cold Update: राजस्थान में ठंड का असर दिसंबर के दूसरे सप्ताह में लोगों को देखने के लिए मिल रहा है. सिरोही और सीकर जिले में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री से नीचे पहुंच रहा है. गुजरात की सीमा से लगे माउंट आबू में शीतलहर भी पड़ रही है. ठंड को लेकर लोगों को अलर्ट रहने कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में ठंड (Cold) ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. कई जिलों में खूब ठंड पड़ रही है. माउंट आबू में पारा शून्य डिग्री सेल्यियस से नीचे पहुंच गया है. सोमवार की सुबह माउंट आबू में पारा शून्य डिग्री से नीचे जाने के कारण कई इलकों में बर्फ पड़ी. खेतों व गाड़ियों पर बर्फ जम कई. मैदानी इलाकों में शीतलहर भी पड़ रही है. लोगों को ठंड को लेकर विशेष सावधानी बरतने कहा गया है. माउंट आबू में तेज हवाएं भी चल रही हैं. यहां शर्दी से बचाव के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. इसके अलावा श्रींगंगानगर व सीकर व अन्य जिलों में भी ठंड पड़ रही है.

    श्रीगंगानगर में दिसंबर के महीने में गुलाबी ठंड का अहसास लोगों को हो रहा है. सरहदी जिले
    श्रीगंगानगर में रात का पारा 7 डिग्री सेल्सियस के आस-पास पहुंच रहा है. दिन के तापमान में भी लगातार गिरावट हो रही दर्ज की जा रही है. ठंड बढ़ने के साथ ही बदली लोगों की दिनचर्या भी बदल गई है. इसके अलावा सीकर में भी सर्दी का बड़ा असर देखने को मिल रहा है. छह दिन बाद जमाव बिंदु के ऊपर आ गया है. आज सुबह का तापमान 1.4 डिग्री के आस-पास दर्ज किया गया. पिछले कुछ दिनों से सीकर में लगातार शून्य डिग्री के आसपास ही पारा था. तापमान बढ़ने से मामूली राहत लोगों को मिली है.

    जयपुर-जोधपुर में गुलाबी ठंड
    राजस्थान की राजधानी जयपुर और जोधपुर में रात दिन में गुलाबी ठंड का एहसास लोगों को हो रहा है. जबकि रात में ठंड बढ़ जा रही है. जयपुर-जोधपुर के अलावा कोटा, अजमेर, उदयपुर समेत करीब 24 जिलों में दिन में तापमान सामान्य डिग्री ही दर्ज हो रहा है. जबकि रात में पारा 10 डिग्री के नीचे दर्ज हो रहा है. यहां आगामी कुछ दिनों में ठंड बढ़ने के आसार है. फिहलाल सिरोही और सीकर जिले में ठंड लोगों को ज्यादा परेशान कर रही है.

    Tags: Cold wave, Jaipur news, Rajasthan news, Weather Alert

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर