Home /News /rajasthan /

Rajasthan Weather Alert: भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Alert: भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम में बदलाव से राजस्थान में एक बार फिर से तापमान में गिरावट का दौर देखने को मिल सकता है.

मौसम में बदलाव से राजस्थान में एक बार फिर से तापमान में गिरावट का दौर देखने को मिल सकता है.

Rajasthan weather update: दिसंबर माह की शुरुआत होते ही आज से राजस्थान के मौसम में बदलाव आने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार इसके चलते राजस्थान में फिर से मावठ की संभावायें हैं. एक साथ दो सिस्टम के सक्रिय होने से कई जगह बारिश होगी. नए सिस्टम का असर दो दिसंबर को सबसे ज्यादा होगा. इस दौरान उदयपुर संभाग में कुछ जगह भारी बारिश होने के आसार बन रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान के मौसम में आज से बदलाव (Weather Change) होने जा रहा है. एक साथ दो सिस्टम के सक्रिय होने से राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश (Rain) हो सकती है. नए सिस्टम का असर अगले दो-तीन दिन रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटों में दक्षिणी अंडमान सागर में एक कम दबाव के क्षेत्र के बनने की संभावना है. इसके साथ ही बुधवार से एक पश्चिमी विक्षोभ के भी सक्रिय होने के आसार हैं. इसके कारण प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी.

मौसम विभाग के अनुसार इस सिस्टम के प्रभाव से दक्षिणी एवं दक्षिणी पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग में साइंटिस्ट हिमांशु शर्मा ने बताया की बुधवार को भरतपुर, कोटा और उदयपुर संभाग में मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है. जोधपुर संभाग के पाली और जालोर में भी बारिश के आसार हैं.

6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें, दुल्हनों की शान से निकाली बिंदौरी

2 दिसंबर को रहेगा सबसे ज्यादा असर
मौसम विभाग के अनुसार मौसम में आ रहे इस बदलाव के कारण राजस्थान में फिर से मावठ संभावनाएं है. राजस्थान में इस सिस्टम का असर अगले दो-तीन दिन तक में रहने की संभावना है. लेकिन दो दिसंबर को इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिलेगा.

बर्खास्त लेडी इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ बंधी विवाह बंधन में, जमकर किया डांस, पुलिस बता रही फरार

कल उदयपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक 2 दिसंबर को राज्य के जोधपुर, कोटा, जयपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन एवं अकाशीय बिजली के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हो सकती है. उदयपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी होने की संभावना है.

Rajasthan: पुलिसकर्मियों ने थाने के कुक के बेटे-बेटी की शादी में भरा 5.21 लाख रुपये का मायरा

3 और 4 दिसंबर को ऐसा रहेगा मौसम
इसी तरह 3 दिसंबर को पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. 4 दिसंबर 2021 को एक बार फिर से राज्य में मौसम शुष्क होने की संभावना है. वर्तमान में प्रदेश के कई हिस्सों में सर्दी बेअसर है. इन सिस्टम का असर समाप्त होने के बाद प्रदेश में एक बार फिर से तापमान में गिरावट का दौर देखने को मिल सकता है.

Tags: Rain alert, Rajasthan latest news, Rajasthan News Update, Weather forecast, Weather Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर