Rajasthan Weather Update: टाउते तूफान के चलते 24 घंटे से हो रही बारिश, पढ़ें पूरे प्रदेश में क्या हैं हालात

उदयपुर में मंगलवार आधी रात करीब 2 बजे स्वरूप सागर झील के 6 इंच गेट खोल कर एहतियातन की पानी की निकासी की गई. (सांकेतिक तस्वीर)

उदयपुर में मंगलवार आधी रात करीब 2 बजे स्वरूप सागर झील के 6 इंच गेट खोल कर एहतियातन की पानी की निकासी की गई. (सांकेतिक तस्वीर)

Rajasthan today weather updates: टाउते तूफान ने भले ही राजस्थान में तबाही नहीं मचाई हो, लेकिन बीते 24 घंटे से प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश का दौर जारी है. टाउते तूफान (Tauktae cyclone) के असर के चलते गुजरात राज्य से सटे जालोर, पाली और सिरोही में जोरदार बारिश हो रही है.

  • Share this:

जयपुर. चक्रवाती तूफान टाउते (Tauktae cyclone) के असर के कारण राजस्थान में मंगलवार को सुबह से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला (Continuously rain) बुधवार को भी जारी है. टाउते के कारण प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, तो कहीं मध्यम दर्जे की हो रही है. टाउते के कारण गुजरात से सटे प्रदेश के जालोर जिले में तो बीते 12 घंटे से लगातार तेज बारिश हो रही है. वहीं, पाली और सिरोही जिले में भी तेज बारिश का दौर चल रहा है. बारिश के कारण प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बिजली आपूर्ति बुरी तरह से प्रभावित हुई है. राजस्थान के कई इलाके बीती रात से अंधेरे में डूबे हैं.

भरतपुर, अजमेर, दौसा, उदयपुर और जयपुर में जमकर बारिश हो रही है. जालोर में तेज बारिश और हवा के कारण एक सरकारी स्कूल का भवन गिर गया. वहीं, कुछ जगहों पर पेड़ और होर्डिंग उखड़ गये. टाउते के असर के कारण हो रही बारिश को देखते हुए राज्य सरकार जिलों से पल-पल की रिपोर्ट ले रही है और वह पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

उदयपुर में स्वरूप सागर झील के गेट खोले

भरतपुर में तूफान के असर के कारण मंगलवार देर रात से जमकर बारिश हो रही है. बारिश के कारण सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं. उदयपुर में लगातार बारिश से सीसारमा नदी में पानी की आवक शुरू हो गई है. उदयपुर की झीलों में पानी का स्तर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. बारिश के कारण पानी की लगातार आवक को देखते हुए मंगलवार आधी रात करीब 2 बजे स्वरूप सागर झील के 6 इंच गेट खोल कर एहतियातन पानी की निकासी की गई.
दौसा में बिजली गुल, नक्की झील में उठी तेज लहरें

राजधानी जयपुर में देर रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश का सिलसिला बुधवार को सुबह तक जारी है. करौली जिले में आधी रात से रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है. अजमेर में भी बीती रात से तेज बारिश होने से कई इलाकों में पानी भर गया है. दौसा में भी मंगलवार रात से ही बारिश का दौर चल रहा है. जिले में कुछ जगहों पर तार टूटने से बिजली आपूर्ति प्रभावित है. दौसा शहर के अधिकतर इलाकों में बिजली गुल है. सिरोही के माउंट आबू में तेज हवाओं के कारण खजूर के कई पेड़ धराशायी हो गए. माउंट की प्रसिद्ध नक्की झील में लहरें उठी हैं. राजसमंद जिले में भी मंगलवार शाम से ही कई जगहों पर बारिश हो रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज