Weather Alert: अब पश्चिमी राजस्थान की बारी, आज जोरदार बारिश की चेतावनी, बाड़मेर और जालोर में रेड अलर्ट
Jaipur News in Hindi

Weather Alert: अब पश्चिमी राजस्थान की बारी, आज जोरदार बारिश की चेतावनी, बाड़मेर और जालोर में रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 2 जिलों में रेड तो 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान में मानसून (Monsoon) की सक्रियता से नदी नाले उफान पर हैं. ताल तैलयों में पानी की लगातार आवक हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने आज पश्चिमी राजस्थान (Western rajasthan) के बाड़मेर और जालोर जिले के लिये रेड अलर्ट (Red alert) जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. मानसून (Monsoon) की सक्रियता से राजस्थान तरबतर हो रहा है. लगातार सक्रिय हो रहे मानसून की मेहरबानियां अब पश्चिमी राजस्थान (Western rajasthan) की ओर शिफ्ट होने वाली है. वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र (Low pressure area) पूर्वी राजस्थान पर स्थित है. इसके जल्द ही पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ने की संभावना है. इस सिस्टम का प्रभाव 25 अगस्त से पूर्वी राजस्थान में कम होगा. जबकी पश्चिमी राजस्थान में इसके तीन-चार दिन तक बने रहने की संभावना है. दक्षिणी राजस्थान में जमकर बारिश हो रही है.

2 जिलों में रेड और 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने सोमवार के लिये प्रदेश के दो जिलों के लिये रेड और चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. रेड अलर्ट पश्चिमी राजस्थान के लिये जारी किया गया है. इनमें बाड़मेर और जालोर जिले में कहीं कहीं भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं सिरोही, उदयपुर, जैसलमेर और जोधपुर के लिये ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए वहां भारी बारिश के आसार बताये गये हैं.

Rajasthan: आर-पार की लड़ाई के मूड में आये मंडी व्यापारी, 4 दिन बंद रहेंगी मंडियां, शुल्क नहीं चुकाएंगे
रविवार को जमकर बरसे बदरा


रविवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में जोरदार बारिश का दौर देखने को मिला. बाड़मेर, टोंक के देवली, भीलवाड़ा के जहाजपुर और उदयपुर तथा चित्तौडगढ़ में जमकर बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर में 60 मिलमीटर तो चित्तौड़गढ़ में 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

Rajasthan: क्या अशोक गहलोत के प्रलोभन में आ गए थे BJP के 4 विधायक? जानें इनसाइड स्‍टोरी

जयपुर में मौसम बना रहा सुहावना
दूसरी तरफ राजधानी जयपुर में रविवार को हालांकि बारिश नहीं हुई, लेकिन बादलों ने डेरा डाले रखा. इस दौरान चल रहे ठंडी बयार से मौसम सुहावना बना रहा. दोपहर में गिरी हल्की फुहारों ने मौसम को शानदार बना दिया. लेकिन उसके बाद देर रात जयपुर शहर के कई इलाकों में छितराई हुई हल्की बारिश हुई. सोमवार की सुबह भी सुहावनी रही. बारिश की हल्की बूंदाबांदी से दिन की शुरुआत हुई. अभी बादल छाये हुये हैं और बारिश के आसार बन रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज