Weather Update: दक्षिण राजस्थान में कल भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में रेड अलर्ट
Jaipur News in Hindi

Weather Update: दक्षिण राजस्थान में कल भारी बारिश की चेतावनी, 3 जिलों में रेड अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक इन 3 जिलों में कल 115 से लेकर 204 एमएम तक बारिश हो सकती है.(सांकेतिक तस्वीर)

Weather Update: राजस्थान में मानसून (Monsoon) की मेहर ने लोगों की बांछे खिला रखी है. लगातार चल रहे बारिश (Rain) के दौर के बीच मौसम विभाग ने शनिवार को दक्षिण राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहा झमाझम बारिश का दौर फिलहाल जारी रहेगा. अगले दो-तीन दिन तक कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश (Extremely heavy rain) की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग (Weather department) ने 22 अगस्त को दक्षिण राजस्थान में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है. इसको देखते हुए 3 जिलों के लिये रेड अलर्ट जारी (Red alert ) किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 22 अगस्त को तीन जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. इन तीन जिलों में बांसवाड़ा, डूंगरपुर और चित्तौडगढ़ जिला शामिल है. राजस्थान के इन जिलों में अमूमन अच्छी बारिश दर्ज की जाती है. जारी अलर्ट के अनुसार, इन जिलों में 22 अगस्त को 115 मिलीमीटर से लेकर 204 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है.

Rajasthan: थम नहीं रही है सियासी तकरार, गहलोत गुट के विधायक के पीछे पड़े पायलट समर्थक



23 अगस्त तक जोरदार बारिश के आसार
मौसम विभाग ने प्रदेश में 23 अगस्त तक जोरदार बारिश के आसार जताए हैं. 22 अगस्त को तीन जिलों के लिए रेड अलर्ट को छोड़कर 23 अगस्त तक प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 21 और 22 अगस्त को प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. जबकी कुछ स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश की भी संभावना है.

Rajasthan: क्या अशोक गहलोत के प्रलोभन में आ गए थे BJP के 4 विधायक? जानें इनसाइड स्‍टोरी

पूरे प्रदेश में सक्रिय हो रहा है मानसून
उल्लेखनीय है कि मानसून प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अपनी सक्रियता दिखा रहा है. मौसम विभाग ने आज भी अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावनाएं जताई हैं. मौसम विभाग ने आज दक्षिण-पूर्वी हिस्से के 12 जिलों के लिए ऑरेंज तो पश्चिमी भाग के चार जिलों में येलो अलर्ट जारी कर रखा है. मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में कुछ एक स्थानों पर भारी से भारी बारिश भी हो सकती है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश को देखते हुये आपदा प्रबंधन की टीमों को भी सतर्क किया जा चुका है. विभिन्न जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज