• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Weather Update: सावन का झमाझम आगाज, जमकर हुई बारिश, जयपुर में लगा लंबा जाम

Rajasthan Weather Update: सावन का झमाझम आगाज, जमकर हुई बारिश, जयपुर में लगा लंबा जाम

झालावाड़ जिले में नदी नाले उफन रहे हैं. गागरीन डेम पर तो चादर ही चल पड़ी. वहीं राजगढ कालीसिंध डेम गेट खोलने पड़े. चंवली बांध भी जल्द छलकने को तैयार है.

झालावाड़ जिले में नदी नाले उफन रहे हैं. गागरीन डेम पर तो चादर ही चल पड़ी. वहीं राजगढ कालीसिंध डेम गेट खोलने पड़े. चंवली बांध भी जल्द छलकने को तैयार है.

Heavy rain in rajasthan: राजस्थान में इन दिनों मानसून (Monsoon) की मेहरबानी बरस रही है. सोमवार को जहां जयपुर में जोरदार बारिश हुई. वहीं हनुमानगढ़ भी भारी बारिश से तरबतर हो गया. भरतपुर में देर रात शुरू हुआ मूसलाधार बारिश का दौर मंगलवार को सुबह तक जारी रहा.

  • Share this:
    जयपुर. मानसून (Monsoon) इन दिनों राजस्थान के कई इलाकों में जमकर मेहरबान हो रहा है. सावन के पहले सोमवार को जयपुर और हनुमागढ़ (Jaipur and Hanumagarh) समेत प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई. वहीं भरतपुर में सोमवार रात से ही शुरू हुआ मूसलाधार बारिश (Torrential rain) का दौर मंगलवार को सुबह तक जारी है. राजधानी जयपुर और करौली क्षेत्र में आज अलसुबह भी हल्की बारिश हुई. इससे मौसम में सुहावना बना हुआ है. दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश के बाद इससे सटे झालावाड़ जिले में हुई बारिश से बांधों में जमकर पानी आ रहा है. नदियां और नाले उफान पर होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के कई मार्ग बाधित हो गये हैं.

    सावन के पहले सोमवार को जयपुर में दिनभर की उमस के बाद शाम को करीब आधे घंटे तक बादल जमकर बरसे. इससे बारिश से राजधानी बेहाल हो गई. सड़कों पर पानी भर जाने से शहर में सीकर रोड पर हरमाड़ा से चौमूं पुलिया तक लंबा जाम लग गया. हजारों गाड़ियां जाम में फंस गईं. कई एम्बुलेंस भी जाम में फंस गईं. जाम खुलवाने में ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट गये. कई किलोमीटर तक जाम ही जाम होने के कारण सबकुछ अस्त-व्यस्त हो गया.

    जयपुर के अम्बाबाड़ी में कार पानी में फंसी
    शहर के अम्बाबाड़ी इलाके नाले में एक कार बरसाती पानी में फंस गई. इस कार में एक पूरा परिवार सवार था. पानी में कार बंद हो जाने की सूचना पर सिविल डिफेंस टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर फंसे हुए लोगों को निकाला. बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई. उसके बाद मंगलवार को अलसुबह भी जयपुर में हल्की बारिश हुई. इससे मौसम सुहावना बना हुआ है.

    हनुमानगढ़ में मूसलाधार बारिश
    हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर भी सोमवार को मूसलाधार बारिश का दौर चला. जिले के पीलीबंगा और अन्य स्थानों पर भी अच्छी बारिश हुई. बरसात होते ही बिजली कट हो जाने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. झालावाड़ में भी शाम को अच्छी बारिश हुई. इससे पहले मध्यप्रदेश में हुई भारी बारिश के कारण झालावाड़ के बांधों में जमकर पानी आया. जिले में बहने वाली कालीसिंध,आहू, चंवली और क्यासरी नदियों में उफान आ गया.

    चंवली बांध भी जल्द छलकने को तैयार है
    गागरीन डेम पर तो चादर ही चल पड़ी. वहीं राजगढ कालीसिंध डेम गेट खोलने पड़े. चंवली बांध भी जल्द छलकने को तैयार है. झालावाड़ में हुई बारिश से जिला जनाना अस्पताल में पानी भर गया. दूसरी तरफ झमाझम बारिश के इस दौर में भी श्रीगंगानगर एक-एक बूंद के लिये तरस रहा है. सोमवार को श्रीगंगानगर मरुधरा में सबसे गर्म रहा. यहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज