Rajasthan Weather Update: आज कई इलाकों में भयंकर बारिश की चेतावनी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Update: आज कई इलाकों में भयंकर बारिश की चेतावनी
प्रदेश में बांसवाड़ा, बारां, डुंगरपुर, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़ और उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है. (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान (Rajasthan) में इन दिनों मौसम अनस्टेबल (Weather Unstable) है. एक और जहां प्रदेश में दक्षिण पूर्वी हवाएं चलने के साथ एक ट्रफ बना हुआ है तो साइक्लोन निसर्ग (Cyclone Nisarga) के कारण से हवाओं का रुख उत्तर पूर्व हो गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में इन दिनों मौसम अनस्टेबल (Weather Unstable) है. एक और जहां प्रदेश में दक्षिण पूर्वी हवाएं चलने के साथ एक ट्रफ बना हुआ है तो साइक्लोन निसर्ग (Cyclone Nisarga) के कारण से हवाओं का रुख उत्तर पूर्व हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में भयंकर बारिश की चेतावनी (Heavy rain warning) दी है. इसके अनुसार गुरुवार को बांसवाड़ा, बारां, डुंगरपुर, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़ और उदयपुर में भारी बारिश हो सकती है.

तापमान सामान्य या फिर उससे नीचे बना हुआ है
मौसम में बढ़ रही गतिविधियों के कारण अगले 4-5 दिनों तक धूलभरी के साथ बारिश की भी संभावना बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को बाड़मेर, जैसलमेर, बीकानेर, चुरू हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और जालोर में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से धूलभरी हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम विभाग के अनुसार कुछ हिस्सों में भयंकर बारिश भी हो सकती है. मौसम में आए बदलावों का सीधा फायदा प्रदेशवासियों को मिल रहा है. मौसम में बदलाव के इस दौर में कई इलाकों में हुई हल्की से लेकर जोरदार बारिश से भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है. प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तापमान सामान्य या फिर उससे नीचे बना हुआ है.

जयपुर और जोधपुर में बारिश



मौसम में बदलाव के इस दौर में बुधवार को भी कई इलाकों में हल्की से लेकर अच्छी बारिश हुई थी. राजधानी जयपुर में दोपहर बाद तेज आंधी आई और उसके बाद करीब 15-20 मिनट तक बारिश का दौर चला. जबकि जोधपुर जिले के सेतरावा से इलाके में तेज तुफानी बारिश का दौर चला. यहां तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई. बारिश के साथ ओले भी गिरे. करीब एक घंटे से ज्यादा समय समय तक तूफानी बारिश का दौर चला. इससे इलाके में जोरदार ठंडक हो गई.



Dausa: 7 साल की मासूम के साथ खंडहर में रेप, बदहवास हालत में मिली पीड़िता

पड़ाेसी ही करते रहे सगी बहनों से Gangrape, अश्लील फोटो दिखा तुड़वाई सगाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading