Weather Update: मरुधरा के लोगों के लिए खुशखबरी, मानसून ने किया राजस्थान में प्रवेश

मानसून के राजस्थान में प्रवेश के साथ ही अब बारिश का दौर भी शुरू हो गया है.  झालावाड़ जिले में बारिश हो रही है. (सांकेतिक फोटो)
मानसून के राजस्थान में प्रवेश के साथ ही अब बारिश का दौर भी शुरू हो गया है. झालावाड़ जिले में बारिश हो रही है. (सांकेतिक फोटो)

प्रदेशवासियों को लंबे समय से जिस पल का इंतजार था आखिरकार वो गया है. मानसून (Monsoon) ने बुधवार को दोपहर में विधिवत रूप से राजस्थान (Rajasthan) में प्रवेश कर लिया है. मौसम विभाग (Meteorological department) के अनुसार मानसून ने करीब आधे प्रदेश को कवर कर लिया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेशवासियों को लंबे समय से जिस पल का इंतजार था आखिरकार वो  गया है. मानसून (Monsoon) ने बुधवार को दोपहर में विधिवत रूप से राजस्थान (Rajasthan) में प्रवेश कर लिया है. मौसम विभाग (Meteorological department) के अनुसार मानसून ने करीब आधे प्रदेश को कवर कर लिया है. मानसून की नोर्दन लिमिट जैसलमेर, पाली, सवाईमाधोपुर, मैनपुरी, बिजनौर और पठानकोट से गुजर रही है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही मानसून पूरे प्रदेश को कवर कर लेगा.

Rajasthan weather update: अब कभी भी आ सकता है मानसून, आज 7 जिलों में अत्यधिक बारिश की चेतावनी

झमाझम बारिश का दौर भी हुआ शुरू
मानसून के राजस्थान में प्रवेश के साथ ही अब बारिश का दौर भी शुरू हो गया है. प्रदेश के झालावाड़ में बारिश शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग ने कल ही प्रदेश के चित्तौडगढ़, राजसमंद, बांसवाड़ा, झालावाड़, बारां, डूंगरपुर, उदयपुर और प्रतापगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी दी थी.
Weather Update: मरुधरा के लोगों के लिए खुशखबरी, मानसून ने किया राजस्थान में प्रवेश Rajasthan weather update live-Jaipur- monsoon entered- rainy season started- good news- meteorological department
मानसून की बुधवार को दोपहर की स्थिति.




Rajasthan: सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत पर निशाना, राज्‍यसभा चुनाव को लेकर कही यह बात

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बता दिया था
मौसम विभाग के अनुसार दो दिन पहले सोमवार को फिर से एक्टिव हुआ मानसून लगातार राजस्थान की ओर बढ़ रहा था. कल यह गुजरात के अन्य क्षेत्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के इलाकों से आगे बढ़ते हुए राजस्थान के दक्षिणी हिस्से में बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले से लगती गुजरात राज्य की सीमा तक पहुंच चुका था. उसके बाद मौसम विभाग ने कह दिया था कि अब मानसून कभी राजस्थान में प्रवेश कर सकता है.

इस बार पहले भी काफी हो चुकी है बारिश
इस बार मानसून से पहले भी प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो चुकी है. भरतपुर में बारिश के कई दौर चल चुके हैं. अलवर में मूसलाधार बारिश एक दौर हो चुका है. वहीं शेखावाटी के चूरू और सीकर में भी अच्छी बारिश हो चुकी है. राजधानी जयपुर भी कई भीग चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार इस बार मानसून बेहतर रहने की उम्मीद है. मानसून के एंट्री की सूचना से लोगों की बांछे खिल गई हैं. अब लोगों को गर्मी के दौर से छुटकारा मिल सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज