Rajasthan weather update: मानसून की चाल सुस्त, पारा चढ़ने से गर्मी के तेवर हुए तीखे
Jaipur News in Hindi

Rajasthan weather update: मानसून की चाल सुस्त, पारा चढ़ने से गर्मी के तेवर हुए तीखे
मानूसन को प्रदेश में प्रवेश किये हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन वह आशानुकूल परिणाम नहीं दे पाया है.

Weather Update: मानसून के समय में गर्मी की हालत यह है कि श्रीगंगानगर में पारा 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. मौसम विभाग ने अच्‍छी बारिश का पूर्वानुमान जताया था, लेकिन इस बार के मानसून में अभी तक ऐसा नहीं हो सका है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में मानसून (Monsoon) के कमजोर पड़ने के साथ ही सूर्यदेव ने अपने तेवर तीखे कर लिए हैं. प्रदेश के कुछ इलाकों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. मंगलवार को श्रीगंगानगर में पारा 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया तो चूरू में भी 40 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी कर प्रदेश के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है.

प्रदेश में मानसून की चाल सुस्त पड़ने के बाद अब एक बार फिर से गर्मी के तेवर तीखे हो गए हैं. हालांकि, मौसम विभाग ने उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं, जयपुर और भरतपुर संभाग में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश के आसार भी जताए हैं.

Rajasthan: 3 महीने के लिए टल सकते हैं 129 स्थानीय निकायों के चुनाव, आयोग जल्द लेगा निर्णय



इन जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर में मेघ गर्जन के साथ बारिश के आसार जताए हैं. इनके अलावा अलवर, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, झुंझुनू, सवाईमाधोपुर और टोंक में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी भी दी है.

Rajasthan:- गहलोत कैबिनेट की बैठक खत्म, विधानसभा-सत्र 31 जुलाई को ही बुलाने की मांग

अभी तक मानसून ने किया निराश
मानूसन को प्रदेश में प्रवेश किये हुए एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन अभी तक पर्याप्‍त बारिश नहीं हुई है. हालांकि, प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश हुई है, लेकिन वह मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक नहीं है. मौसम विभाग ने इस बार अच्छे मानसून की संभावना जताई थी, लेकिन अभी वह बूंदों में नहीं बदल पाई है. मंगलवार को राजधानी जयपुर में भी गर्मी के तेवर तल्ख रहे. दिनभर धूप के चलते अच्छी खासी गर्मी रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading