Rajasthan weather update: फिर सक्रिय हुआ मानसून, आज कोटा और उदयपुर संभाग के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan weather update: फिर सक्रिय हुआ मानसून, आज कोटा और उदयपुर संभाग के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
उदयपुर संभाग में मानसून की बारिश के दो अच्छे दौर पहले भी हो चुके हैं.

Weayher Alert: राजस्थान में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में मानसून (Monsoon) एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. कुछ इलाकों में भारी बारिश (Heavy rain) के आसार हैं. पिछले दिनों मानसून की गतिविधियां कम पड़ चुकी थीं, लेकिन अब एक बार फिर से प्रदेश में मानसून सक्रिय हो चुका है.

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को उदयपुर और कोटा संभाग में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर और कोटा संभाग के कई हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही बीकानेर और जब भरतपुर संभाग में भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

Rajasthan: पायलट और दो मंत्री बर्खास्त, डोटासरा होंगे पीसीसी चीफ, बीजेपी हुई सक्रिय



16 जुलाई को 4 संभाग में बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार, 16 जुलाई को अजमेर, उदयपुर, जोधपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश के संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि मानसून की फेवरेबल कंडीशन के चलते इन 4 संभागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है, जबकि अधिकांश हिस्सों में मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

Rajasthan: अब निगाहें मंत्रिमंडल पर, 16 जुलाई को होगा शपथ ग्रहण समारोह ! बन रहे हैं नये समीकरण

चार-पांच दिन सक्रिय रहेगा मानसून
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में फिर से सक्रिय हुए दक्षिण पश्चिम मानसून की अगले चार-पांच दिन सक्रियता बनी रहेगी. इस दौरान अधिकांश हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है और कुछ इलाकों में भारी बारिश के भी आसार बन रहे हैं. मानसून के सक्रिय रहने के कारण अधिकांश हिस्सों के तापमान में गिरावट आएगी. इस बीच, मंगलवार को जयपुर समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों  में जोरदार गर्मी बनी रही. जयपुर में शाम बाद कुछ समय के लिए ठंडी हवाओं का दौर चला, जिससे लोगों को गर्मी और उसम से राहत मिली.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज