Rajasthan Weather update: सुस्त पड़ी मानसून की रफ्तार, 3 दिन बाद फिर सक्रिय होने के आसार
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather update: सुस्त पड़ी मानसून की रफ्तार, 3 दिन बाद फिर सक्रिय होने के आसार
दक्षिण पश्चिम मानसून का दूसरा स्पेल अब खत्म हो चुका है. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रदेश में मानसून एक बार फिर से कमजोर पड़ चुका है. अगले तीन दिन तक प्रदेश में कहीं भी अच्छी बारिश होने की बेहद कम संभावनायें हैं. मानसून 23 जुलाई के बाद फिर से सक्रिय होगा.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में मानसून (Monsoon) एक बार फिर से कमजोर पड़ चुका है. अगले तीन दिन तक प्रदेश में कहीं भी अच्छी बारिश होने की बेहद कम संभावनायें हैं. कुछ जगहों पर के लिए हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान प्रदेश के विभिन्न इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना हैं. 23 जुलाई के बाद फिर से मानसून सक्रिय होने से प्रदेश में झमाझम बारिश (Rain) का दौर शुरू हो सकता है.

मानसून का दूसरा स्पेल अब खत्म हो चुका है
दक्षिण पश्चिम मानसून का दूसरा स्पेल अब खत्म हो चुका है. प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मानसून की लगातार सक्रियता के चलते झमाझम बारिश का दौर चल रहा था. लेकिन अब मानसून की रफ्तार धीरे धीरे धीमी पड़ गई है. यही कारण है कि पिछले एक सप्ताह बाद मौसम विभाग ने आज कोई भी अलर्ट जारी नहीं किया है. मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है. मानसून की सुस्ती का दौर अगले तीन-चार दिन चल सकता है. इस दौरान कहीं कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

Bikaner: करीब 50 फीट लंबी दूरी तक जमीन फटी, दहशत में ग्रामीण
मानसून के तीन दिन बाद सक्रिय होने के आसार


मौसम विभाग के अनुसार 23 जुलाई तक प्रदेश में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. इस दौरान गर्मी और उमस लोगों को परेशान कर सकती है. कुछ इलाकों के तापमान में भी बढ़ोतरी के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अगर कोई सिस्टम बनता है तो 23 जुलाई के बाद फिर से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

Rajasthan Crisis: ऑडियो क्लिप प्रकरण पर रणदीप सुरजेवाला बोले- BJP ने इस बार गलत राज्य चुन लिया

रविवार को दिनभर छाये रहे बादल
उल्लेखनीय है कि राजधानी जयपुर समेत बीकानेर के कई इलाकों में एक दिन पहले शनिवार को अच्छी बारिश हुई थी. रविवार को दिनभर आसमान में बादलों ने डेरा डाले रखा. इससे मौसम सुहावना बना रहा. बीच-बीच में कई बार बारिश के आसार बने, लेकिन हुई नहीं. जयपुर में शाम को एकबारगी कुछ समय के लिए तेज ठंडी हवाओं के साथ अधंड़ आया था, लेकिन मौसम फिर शांत हो गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज