Rajasthan weather update : प्रदेश में 3-4 दिन बाद फिर सक्रिय होगा मानसून, बरसेगी राहत
Jaipur News in Hindi

Rajasthan weather update : प्रदेश में 3-4 दिन बाद फिर सक्रिय होगा मानसून, बरसेगी राहत
मानसून की सुस्ती के बीच गुरुवार को करौली जिले के हिंडौन इलाके में इन्द्रदेव मेहरबान रहे. वहां करीब 1 घंटे तक झमाझम बारिश हुई.(सांकेतिक फोटो)

राजस्थान में एक बार फिर से मानसून कमजोर पड़ गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों के बाद यह फिर से सक्रिय होगा और राहत बरसेगी.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर से मानसून (Monsoo) कमजोर पड़ गया है. इक्का दुक्का इलाकों को छोडकर मानसून की गतिविधियां बहुत कम हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिनों के बाद मानसून फिर से सक्रिय होगा और राहत बरसेगी. मानसून के अक्ष रेखा के हिमालय की तरफ उत्तर दिशा में खिसकने के कारण मौसम में यह बदलाव आया है. इसके कारण अगले तीन-चार दिन तक प्रदेश में बारिश (Rain) की संभावनाएं बेहद कम हैं. कहीं-कहीं छिटपुट बारिश होने के ही आसार हैं. इस बीच गुरुवार को करौली जिले के हिंडौन इलाके में करीब एक घंटे तक जोरदार बारिश हुई.

तापमान में बढ़ोतरी का दौर जारी
प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ने के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के अधिकांश हिस्सों के पारे में फिर से धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को प्रदेशभर में बीकानेर सबसे ज्यादा गर्म रहा. बीकानेर में गुरुवार को तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. जबकी जैसलमेर, चूरू, फलौदी और बाड़मेर में पारा 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा.

राजस्थान: दसवीं की किताब में महाराणा प्रताप को बताया गया युद्ध कौशल में कमजोर, छिड़ा विवाद
हिंडौन में जमकर बरसे बादल


मानसून की सुस्ती के बीच गुरुवार को करौली जिले के हिंडौन इलाके में इन्द्रदेव मेहरबान रहे. वहां करीब 1 घंटे तक झमाझम बारिश हुई. बारिश से हिंडौन शहर की सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो गईं. कस्बे के कटरा बाजार सहित कई जगह दुकानों में पानी भर गया. दुकानों में पानी भरने से व्यापारियों को काफी नुकसान होने की संभावना जतायी जा रही है. बारिश के बाद लोगों को उमस और गर्मी से काफी राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे. राजधानी जयपुर में मौसम शांत रहा. बादलों की आवाजाही और ठंडी हवाओं के दौर के कारण लोगों को तेज गर्मी से राहत मिली रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading