Rajasthan weather alert: आज इन 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan weather alert: आज इन 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी
मंगलवार रात को राजधानी जयपुर में हुई जोरदार बारिश से शहर थम सा गया.

Weather Alert: राजस्थान में गत दो-तीन दिनों से मानसून पूरी तरह से मेहरबान है. प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश का दौर चल रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
सौरभ गृहस्थी

जयपुर. राजस्थान में मानसून की सक्रियता (Monsoon activity) के चलते झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. राजधानी जयपुर और कोचिंग सिटी कोटा में 1-1 इंच बारिश हुई. बुधवार को भी मानसून के कई जिलों में मेहरबान रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (Heavy rain warning) दी है. वहीं करीब दो दर्जन जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश के आसार जताये गये हैं.

9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
प्रदेश में मानसून की गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही हैं. मौसम विभाग ने 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, करौली, कोटा, राजसमंद और उदयपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में कुछ एक स्थानों पर भारी से भारी बारिश भी हो सकती है.
Political drama of Rajasthan: गहलोत और राजे रहे विजेता, पायलट और बीजेपी यूं खा गए मात, पढ़ें इनसाइड स्टोरी



इन 23 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने प्रदेश के 23 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए इनमें मध्यम दर्जे की बारिश के आसार जताये हैं. मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल बन रही फेवरेबल कंडीशन के कारण प्रदेश के 23 जिलों में बुधवार को बारिश की पूरी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजमसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं कहीं पर मध्यम से तेज मेघ गर्जना के साथ बारिश हो सकती है.

Rajasthan: कांग्रेस को क्यों चाहिए पायलट? सुलह के पीछे ये हैं 4 बड़ी वजह, पढ़ें इनसाइड स्टोरी

जयपुर में कल जमकर बरसे मेघ
मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश का दौर देखने को मिला. राजधानी जयपुर और कोटा में सबसे ज्यादा एक-एक इंच बारिश दर्ज की गई. राजधानी जयपुर में शाम को आई झमाझम बारिश के कारण पूरा शहर थमता नजर आया. शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर लबालब पानी भर जाने के कारण सड़कें दरियां बन गईं. इस दौरान शहर में कई जगहों पर बिजली गुल होने की भी शिकायतें सामने आईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading