Rajasthan Weather Alert: आज भी जारी रहेगी मानसून की मेहरबानी, सभी 33 जिलों में बारिश के आसार

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को भी धूल भरी हवाएं और बारिश का दौर देखने को मिला.
राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में सोमवार को भी धूल भरी हवाएं और बारिश का दौर देखने को मिला.

प्रदेश में मानसून की सक्रियता (Monsoon active) लगातार बरकरार है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में मानसून की बारिश (Rain) हो रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में मानसून की सक्रियता (Monsoon active) लगातार बरकरार है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में मानसून की बारिश (Rain) हो रही है. मौसम विभाग आज भी प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा एक दो स्थानों पर भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है. बारिश के दौर के चलते तापमान में गिरावट का दौर भी जारी है.

एक दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी
प्रदेश में सावन की शुरुआत के साथ बारिश की जो झड़ी शुरू हुई है उसके लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून पूरी तरह से मेहरबान है. इसके चलते प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में आज बारिश की संभावना है. वहीं धौलपुर, करौली और सवाईमाधोपुर जिले में एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

Rajasthan: सरकार ने निजी स्कूलों पर लगाई लगाम, खुलने तक नहीं वसूल सकेंगे फीस
यह है मानसून की स्थिति


मौसम विभाग के अनुसार मानसून गुजरात तट के सौराष्ट्र पर बने अति कम दबाव के क्षेत्र से इंदौर, डाल्टनगंज और बांकुडा से गुजर रहा है. अगले 48 घंटों तक पूर्वी राजस्थान में अधिकतर स्थानों और पश्चिमी राजस्थान में कही कही हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. 9 जुलाई को मानसून अक्ष रेखा के उत्तर दिशा में खिसकने के कारण राज्य में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी. 9 से 13 जुलाई के बीच पश्चिमी राजस्थान में छुटपूट औऱ पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है.

Rajasthan: पंचायत ही नहीं 129 निकाय चुनाव पर भी छाये संकट के बादल, आयोग ने बुलाई बैठक

जयपुर में बारिश से राहत
इस बीच मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के दौर चले. राजधानी जयपुर में दोपहर में रुक-रुककर होती रही बारिश से मौसम सुहावना हो गया. लेकिन बारिश के पहले ही दौर में राजधानी में नगर निगम की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई. शहर के अंदरुनी हिस्सों में नाले जाम होने के कारण कई जगह पानी भर गया जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज