Rajasthan Weather Alert: आज फिर जोरदार बारिश के आसार, 12 जिलों में ऑरेंज और 4 में येलो अलर्ट जारी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Alert: आज फिर जोरदार बारिश के आसार, 12 जिलों में ऑरेंज और 4 में येलो अलर्ट जारी
राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से स्थितियों में अब धीरे-धीरे सुधार होता नजर आ रहा है. (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान पर मानसून (Monsoon) पूरी तरह से मेहरबान है. लगातार हो रही बारिश (Rain) के दौर के बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार को दक्षिण-पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान (Southeast and Western Rajasthan) में बारिश के आसार जताये हैं.

  • Share this:
जयपुर. अगस्त महीने में राजस्‍थान में झमाझम बारिश (Rain) का दौर लगातार जारी है. मानसून (Monsoon) प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में अपनी सक्रियता दिखा रहा है. मौसम विभाग ने शु्क्रवार को भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 21 अगस्‍त को दक्षिण-पूर्वी राजस्थान (Southeast Rajasthan) के 12 जिलों के लिए ऑरेंज (Orange) तो पश्चिमी राजस्थान के चार जिलों में येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है.

इन 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में शुक्रवार को झमाझम बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश की भी संभावना है. मौसम विभाग ने दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, इनमें अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बारां, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर जिले में मध्यम से तेज मेघगर्जन के अलावा भारी बारिश हो सकती है. इन जिलों में कुछ एक स्थानों पर भारी से भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है.

COVID-19: IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन में फिर हो सकती है 1 दिन की कटौती !
इन 4 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी


मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यहां कहीं कहीं मेघगर्जन और भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में बाड़मेर, पाली, जालोर और जोधपुर में बारिश हो सकती है.

जयपुर पहुंचते ही सचिन पायलट बोले- किसका इस्तेमाल कहां करना है, कमेटी तय करेगी

जयपुर में सामान्य से 26 फीसदी ज्यादा बारिश
प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से स्थितियों में धीरे-धीरे सुधार होता नजर आ रहा है. प्रदेश में अब तक 5 जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है. इनमें चूरू में 40 फीसदी, जयपुर में 26, नागौर में 22, सीकर में 21 और जोधपुर में सामान्य से 15 फीसदी ज्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज