Rajasthan Weather Alert: आज फिर जोरदार बारिश की चेतावनी, 18 जिलों के लिये अलर्ट जारी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Alert: आज फिर जोरदार बारिश की चेतावनी, 18 जिलों के लिये अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 3 जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है.

Weather Alert: राजस्थान में लगातार चल रहे बारिश के दौर के बीच मौसम विभाग (Weather Department) ने मंगलवार को भी 18 जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) का अलर्ट जारी किया है. इनमें से 3 जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में मानसून (Monsoon) की मेहरबानी लगातार बनी हुई है. विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने मंगलवार के लिये भी कई जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) के आसार जताये हैं. विभाग ने डेढ़ दर्जन जिलों के लिये ऑरेंज अलर्ट (Orange alert) जारी किया है. इन जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. वहीं 3 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है.

मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश के 15 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में अनेक स्थानों पर बारिश के आसार हैं. इनके अलावा बारां, भरतपुर, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना है.





Rajasthan: कोरोना काल में नियमों का उल्लंघन, 13 लाख चालान कर 22 करोड़ का जुर्माना वसूला
इन 3 जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के 3 जिलों के लिए अत्यंत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अलवर, झुंझुनूं और सीकर जिलों में एक दो स्थानों पर अत्यंत अत्यधिक बारिश होने की चेतावनी दी है.

Jaipur: रिकॉर्ड तोड़ बारिश ने पूरी की बरसों पुरानी मुराद, 8 साल बाद पूरा भरा आमेर का मावठा

जयपुर में सोमवार को शांत रहा मौसम
सोमवार को जयपुर में मौसम शांत रहा. हालांकि, दिन में कई बार काले बादल छाये, लेकिन वे बरसे नहीं. दोपहर बाद शहर के कई हिस्सों में छितराई हुई बूंदाबांदी हुई. इससे मौसम में ठंडक बनी रही. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में मानसून ने गत करीब 10 दिनों से गति पकड़ी है. गत शुक्रवार को राजधानी जयपुर में हुई बारिश ने वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. बारिश ने गुलाबीनगर में बाढ़ के हालात पैदा कर दिये थे. बारिश के कारण भारी नुकसान हुआ था. इस नुकसान का आकलन अभी तक किया जा रहा है. भारी बारिश के कारण वर्षाजनित हादसों में भी इजाफा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज