Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Rajasthan weather update: अब कभी भी आ सकता है मानसून, आज 7 जिलों में अत्यधिक बारिश की चेतावनी

    प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश का दौर शुरू हो गया है. (सांकेतिक फोटो)
    प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश का दौर शुरू हो गया है. (सांकेतिक फोटो)

    राजस्थान (Rajasthan) की दहलीज पर पहुंचा मानसून (Monsoon) अब कभी भी प्रदेश में दस्तक दे सकता है. इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हो सकती है.

    • Share this:
    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) की दहलीज पर पहुंचा मानसून (Monsoon) अब कभी भी प्रदेश में दस्तक दे सकता है. इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार, 24 जून को प्रदेश के चित्तौडगढ़, राजसमंद, बांसवाड़ा, झालावाड़, बारां, उदयपुर और प्रतापगढ़ में अत्यधिक बारिश हो सकती है. इनके अलावा डूंगरपुर, सिरोही, पाली और बाड़मेर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

    मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन पहले सोमवार से फिर से एक्टिव हुआ मानसून अब आगे की ओर बढ़ रहा है. मंगलवार को यह गुजरात के अन्य क्षेत्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ते हुए राजस्थान के दक्षिणी हिस्से में स्थित बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले से लगते गुजरात बॉर्डर तक पहुंच चुका है. अब यह कभी भी प्रदेश में प्रवेश कर सकता है. फिलहाल मानसून अहमदाबाद, फतेहपुर, रुद्रप्रयाग समेत कुछ हिस्सों से गुजर रहा है.

    Rajasthan: सचिन पायलट का सीएम अशोक गहलोत पर निशाना, राज्‍यसभा चुनाव को लेकर कही यह बात



    प्री-मानसून की बारिश का दौर शुरू
    मानसून के एक्टीव होने के साथ ही प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में बारिश हो रही है. मंगलवार को बीकानेर संभाग मुख्यालय पर दोपहर में बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. बारिश के बाद चली ठंडी हवाओं ने लोगों को खुश कर दिया.

    पहले भी चल चुके हैं बारिश के दौर
    प्री-मानसून की बारिश से पहले भी प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बारिश के कई दौर चल चुके हैं. भरतपुर संभाग समेत शेखावाटी के सीकर और झुंझुनूं तथा अन्य इलाकों में अच्छी बारिश हो चुकी है. अलवर में तो पिछले दिनों हुई बारिश ने तो एकबारगी मानसून जैसा ही अहसास करा दिया था. लेकिन पश्चिमी राजस्थान अभी बारिश से अछूता है. यहां गर्मी अपने चरम पर है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज