Home /News /rajasthan /

Rajasthan Weather Update: दो दिन और परेशान करेगी गर्मी, 30 जून से मिल सकती है राहत

Rajasthan Weather Update: दो दिन और परेशान करेगी गर्मी, 30 जून से मिल सकती है राहत

राजस्थान में फिलहाल अच्छी बारिश की उम्मीद नहीं है.  (सांकेतिक फोटो)

राजस्थान में फिलहाल अच्छी बारिश की उम्मीद नहीं है. (सांकेतिक फोटो)

मॉनसून (Monsoon) के प्रवेश के साथ ही नार्थ में शिफ्ट हो जाने के कारण अब राजस्थान (Rajasthan) में इक्का-दुक्का इलाकों को छोड़कर अच्छी बारिश (Rain) की फिलहाल संभावना नहीं है.

जयपुर. मॉनसून (Monsoon) के प्रवेश के साथ ही नार्थ में शिफ्ट हो जाने के कारण अब राजस्थान (Rajasthan) में इक्का-दुक्का इलाकों को छोड़कर अच्छी बारिश (Rain) की फिलहाल संभावना नहीं है. 30 जून से प्रदेश में फिर से मॉनसून सक्रिय होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार 24 जून को प्रदेश में प्रवेश करने वाला दक्षिण पश्चिम मॉनसून, देश के उत्तरी पूर्वी भागों में शिफ्ट हो गया है. जिसके कारण प्रदेश में मॉनसून की गतिविधियों पर कुछ अंकुश लगा है. ऐसे में प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में कुछ दिन और गर्मी से ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में फिलहाल व्यापक बारिश की संभावनाएं नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार बीकानेर और जोधपुर संभाग में सिर्फ छुटपुट बारिश की ही संभावना है . बारिश नहीं होने से इन क्षेत्रों में फिर से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. ऐसे में फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम ही है. प्रदेश के कुछ इलाकों में उमस से भी लोगों को परेशानी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: MP में दिग्विजय सिंह समेत 150 कांग्रेसियों के खिलाफ FIR, यहां जानें क्या है मामला

पूर्वी राजस्थान में भी हल्की बारिश की उम्मीद
मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन पूर्वी राजस्थान  के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. 30 जून से मॉनसून के फिर से सक्रिय होने के कारण उदयपुर और कोटा संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बारिश की गतिविधियां कम होने के कारण प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान में फिर से बढ़ोतरी हो सकती है और लोगों को गर्मी और उमस परेशान कर सकती है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan News Update, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर