Rajasthan Weather Alert: 13 जुलाई को एक्टिव होगा मॉनसून, भारी बारिश के आसार
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Alert: 13 जुलाई को एक्टिव होगा मॉनसून, भारी बारिश के आसार
14 जुलाई को मेघगर्जन के साथ 7 जिलों में भारी बारिश की भी संभावना है. (सांकेतिक फोटो)

Rajasthan Weather Alert: 13 जुलाई के आसपास फिर से मॉनसून (Monsoon) सक्रिय होने के लिए फेवरेबल कंडीशन बन रही है. मानसून सक्रिय होने के बाद तीन- चार दिन झमाझम बारिश की संभावना है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में जल्द ही फिर से मॉनसून सक्रिय होने की उम्मीद है. सोमवार से प्रदेश में बारिश की झड़ी लगने की संभावना है. मॉनसून सक्रिय होने पर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश (Rain)हो सकती है. मॉनसून (Monsoon) की अक्ष रेखा के हिमालय की तरफ उत्तर दिशा में खिसकने के कारण प्रदेश में बारिश की गतिविधियां कम पड़ने के बाद अब एक बार फिर से झमाझम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 13 जुलाई से प्रदेश में फिर से मॉनसून सक्रिय होने की उम्मीद जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 13 जुलाई के आसपास फिर से मॉनसून सक्रिय होने के लिए फेवरेबल कंडीशन बन रही है. मॉनसून सक्रिय होने के बाद तीन-चार दिन झमाझम बारिश की संभावना है.कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून के सोमवार से फिर सक्रिय होने पर कई जिलों में बारिश की संभावना है. 13 जुलाई को भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, अलवर, सवाई माधोपुर, बारां, बूंदी और टोंक में मेघगर्जन की संभावना है.

ये भी पढ़ें- गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला का यू टर्न,गहलोत सरकार की तारीफ में गढ़े कसीदे



7 जिलों में भारी बारिश की भी संभावना है
जबकि 14 जुलाई को मेघगर्जन के साथ 7 जिलों में भारी बारिश की भी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 14 जुलाई को कोटा, बारां, बूंदी, सवाईमाधोपुर, झालावाड, भीलवाडा और चित्तौडगढ जिले में भारी बारिश हो सकती है. प्रदेश में फिलहाल मानसून की गतिविधियां बेहद कम हो रही हैं. जिस कारण से तापमान में फिर से बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया है.

तापमान में बढ़ोतरी का दौर जारी
प्रदेश में मानसून कमजोर पड़ने के साथ ही तापमान में बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के अधिकांश हिस्सों के पारे में फिर से धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही है. गुरुवार को प्रदेशभर में बीकानेर सबसे ज्यादा गर्म रहा. बीकानेर में गुरुवार को तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. जबकी जैसलमेर, चूरू, फलौदी और बाड़मेर में पारा 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading