अपना शहर चुनें

States

Rajasthan Weather Update: कड़ाके की सर्दी ने बढ़ाई मुश्किल, 6 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी

माउंट आबू में अलाव का सहारा लेकर सर्दी से बचने का जतन करते लोग.
माउंट आबू में अलाव का सहारा लेकर सर्दी से बचने का जतन करते लोग.

Rajasthan weather update: राजस्‍थान में मंगलवार रात को भी माउंट आबू ही सर्वाधिक सर्द क्षेत्र रहा. वहां तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में सर्दी (Winter) के तेवर लगातार तीखे होते जा रहे हैं. दिन प्रतिदिन पारे (Temperature) में गिरावट होती जा रही है. आलम यह है कि सर्दी से बचाव के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. हालांकि, दिन में धूप खिलने से लोगों को सर्दी से कुछ राहत मिल रही है, लेकिन सर्द हवाओं के कारण गलन बरकरार है. मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है. इन जिलों में बुधवार को कोल्ड से सीवियर कोल्ड-डे रह सकता है.

मौसम विभाग ने बुधवार को 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, चूरू, बीकानेर और झुंझुनू में बुधवार को कोल्ड से सीवियर कोल्ड-डे रह सकता है.

सीएम गहलोत ने की बड़ी घोषणा: बांसवाड़ा इंजीनियरिंग कॉलेज में बनेगी आईटी आधारित आधुनिक लाइब्रेरी

राजस्‍थान में यह है तापमान का हाल


मंगलवार रात को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी प्रदेशभर में माउंट आबू ही सबसे सर्द रहा. वहां बीती रात पारा 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा श्रीगंगानगर में 2.5, चूरू में 5.1, बीकानेर में 6.1, फलौदी में 6.2, जैसलमेर में 5.2, बाड़मेर में 9.2, चित्तौड़गढ़ में 9.1, बूंदी में 9.5, सीकर में 7.5, पिलानी में 4.4, जयपुर में 9.0, अलवर में 7.6, वनस्थली में 9.5 और भीलवाड़ा में 8.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

कोहरे में लिपटा रहा माउंट आबू
हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा गिरने के बाद बुधवार को यहां कड़ाके की सर्दी का असर दिख रहा है. माउंट आबू सुबह घने कोहरे में लिपटा हुआ नजर आया. अरावली की पहाड़ियों पर कोहरा ही कोहरा देखने को मिल रहा है. कड़ाके की सर्दी के चलते लोगों की दिनचर्या पर खासा असर पड़ा है. सुबह के समय कम ही लोग चहलकदमी करते दिखे. सैलानी होटलों में ही दुबके रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज