अपना शहर चुनें

States

Weather Update: राजस्थान के गंगानगर में पारा 0.2 डिग्री सेल्सियस, जानें अन्य जिलों का तापमान

माउंट आबू में न्यूनतम तापमान बीती रात माइनस एक डिग्री सेल्सियस रहा. (Photo by NARINDER NANU / AFP)
माउंट आबू में न्यूनतम तापमान बीती रात माइनस एक डिग्री सेल्सियस रहा. (Photo by NARINDER NANU / AFP)

मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर (cold wave) की चेतावनी जारी की है.

  • Share this:



जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बुधवार को भी कड़ाके की सर्दी जारी रही. प्रदेश के गंगानगर में जहां रात का पारा 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं राज्‍य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू (Mount Abu) में मंगलवार को रात का न्यूनतम तापमान एक बार फिर शून्य से नीचे रहा. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर (cold wave) की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार रात न्‍यूनतम तापमान गंगानगर में 0.2 डिग्री, सीकर में 1.5 डिग्री, भीलवाड़ा में 1.8 डिग्री, चुरू में 2.2 डिग्री, पिलानी में 2.9 डिग्री, चित्‍तौड़गढ़ में 3.5 डिग्री व अजमेर में 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान बीती रात माइनस एक डिग्री सेल्सियस रहा.

राज्य के बाकी हिस्सों में भी रात का न्यूनतम तापमान 4 से आठ डिग्री के बीच दर्ज किया गया. वहीं, बीते चौबीस घंटे में गंगानगर में अधिकतम तापमान भी 16.3 डिग्री रहा जो राज्‍य में सबसे कम है. उधर राजधानी जयपुर में बुधवार को भी दिन में अच्छी धूप खिली जहां मंगलवार रात का न्यूनतम तापमान और गिरकर 6.6 डिग्री दर्ज किया गया था. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य के अनेक हिस्सों में सर्दी का जोर अभी जारी रहेगा. केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार, 14 व 14 जनवरी के दौरान सीकर, भीलवाड़ा, चुरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में शीतलहर चलेगी.
अजमेर में 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया


वहीं, कल खबर सामने आई थी कि राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू (Mount Abu) में रात का न्यूनतम तापमान एक बार फिर शून्य से नीचे चला गया. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. मैदानी इलाकों में से सीकर में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री, चुरू में 2 डिग्री, गंगानगर में 4 डिग्री, भीलवाड़ा में 4.0 डिग्री, पिलानी में 4.1 डिग्री एवं अजमेर में 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज