अपना शहर चुनें

States

Weather update: राजस्थान में सर्दी ने छुड़ाई कंपकंपी, चुभने लगी सर्द हवाएं, माउंट आबू में जमी बर्फ

माउंट आबू में शनिवार को सुबह वाहनों पर बर्फ की परतें जम गईं.
माउंट आबू में शनिवार को सुबह वाहनों पर बर्फ की परतें जम गईं.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी (Winter) अपने तेवर दिखाने लग गई है. शुक्रवार रात को माउंट आबू (Mount Abu) में पारा एक बार फिर जमाव बिन्दु के नजदीक पहुंच गया. इससे वहां वाहनों पर बर्फ जम गई.

  • Share this:
जयपुर. मरुधरा में कड़ाके की सर्दी (Winter) का दौर शुरू हो गया है. प्रदेशभर में धीरे-धीरे सर्दी के तेवर तीखे होने लगे हैं. पिछले दो दिनों से एकाएक पारे (Temperature) में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन (Winter)  में पारा फिर से जमाव बिन्दु (Frozen point) के नजदीक पहुंच गया है. आज भी प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने के साथ ही पारे में गिरावट की संभवना जताई गई है. कुछ इलाकों में शीतलहर अपना असर दिखा सकती है.

प्रदेश में जैसे जैसे सर्दी का असर बढ़ने लगा है वैसे-वैसे पारा भी लगातार सिकुड़ता ही जा रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के असर के बाद अब फिर से सर्दी परवान चढ़ने लगी है. पिछले दो दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक पारे में गिरावट दर्ज की गई है. चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, जैसलमेर, बीकानेर, भीलवाडा, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे आ गया है.

श्रीगंगानगर में मचा कोहराम: ट्रोले और बोलेरो में जबर्दस्त भिड़ंत, 4 युवकों की मौके पर ही मौत

अब दिन में भी सर्द हवाएं चुभने लगी हैं


आलम यह है कि सुबह और शाम के साथ साथ अब दिन में भी सर्द हवाएं चुभने लगी हैं. कुछ इलाकों में दिन का तापमान भी सामान्य से करीब 5 डिग्री सेल्सियस नीचे रह रहा है. सिरोही जिले में स्थित हिल स्टेशन माउंट आबू में शुक्रवार रात को पारा एक बार फिर जमाव बिन्दु के नजदीक पहुंच गया. इसके कारण शनिवार को सुबह वाहनों पर बर्फ की परत जम गई. सर्दी से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.
आज मौसम बना रहेगा शुष्क
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेशभर में आज मौसम शुष्क बना रहेगा. आसमान साफ रहने के साथ सभी इलाकों में धूप भी खिलेगी. मौसम साफ रहने से पारे में गिरावट की संभावना बनी हुई है. वहीं प्रदेश के कुछ इलाकों में शीतलहर चलने की भी संभावना है. खासतौर पर पश्चिमी राजस्थान में शीतलहर अपना असर दिखा सकती है. सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर जिलों में कहीं कहीं शीलतहर चल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी का असर बढ़ने लगा है. आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज