Rajasthan Weather Alert: आज अजमेर और भीलवाड़ा समेत 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Alert: आज अजमेर और भीलवाड़ा समेत 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी
गुरुवार को प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश का दौर देखने को मिला था. (सांकेतिक फोटो)

Weather Alert: मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर प्रदेश के सभी हिस्सों में शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई है. कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी चेतावनी दी गई है.

  • Share this:
जयपुर. मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर प्रदेश के सभी हिस्सों में शुक्रवार को बारिश की संभावना जताई है. कुछ इलाकों में भारी बारिश (Heavy rain) की भी चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश हिस्सों के लिये येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है. राजस्‍थान के विभिन्न इलाकों में आज हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, 31 जुलाई को प्रदेश के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, राजसमंद, सवाई माधोपुर और उदयपुर जिले में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, प्रदेश के 5 जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इनमें अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, टोंक और सवाई माधोपुर जिला शामिल है.





Dungarpur: जिस भाई की हत्‍या के मामले में जेल में बंद हैं दो शख्‍स वह 6 महीने बाद घर लौटा, किसने रची साजिश?
गुरुवार को कई जगह बरसे थे बदरा
गुरुवार को प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश का दौर देखने को मिला था. उदयपुर, श्रीगंगानगर, सीकर, चूरू और जयपुर में अच्छी बारिश हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान जयपुर में 17 एमएम, उदयपुर में 27, चूरू में 23, श्री गंगानगर में 30 और सीकर में 21 एमएम बारिश दर्ज की गई थी.

Rajasthan: सियासी संकट के बीच गहलोत सरकार ने देर रात को बदले 97 RAS अधिकारी, यहां देखें पूरी सूची

उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रहा मानसून
प्रदेश में मानसून इस बार उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रहा है. मानसून को प्रदेश में प्रवेश किये हुए एक महीने से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन अभी तक उदयपुर में एक-दो जोरदार बारिश को छोड़कर कहीं भी बहुत अच्छी बारिश नहीं हुई है. हालांकि इस दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हुई हल्की से मध्यम दर्जे बारिश के बाद किसान खेतों में हल चलाने में जुटे हैं, लेकिन मानसून की सुस्त चाल की चिंता उनके चेहरों पर साफ देखी जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading