Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Weather Alert: राजस्थान के 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी, कुछ देर में गरज के साथ हो सकती है बारिश

    दरअसल, दक्षिण भारत (South India) में बने सिस्टम के कारण बारिश के आसार बन रहे हैं.  (सांकेतिक फोटो)
    दरअसल, दक्षिण भारत (South India) में बने सिस्टम के कारण बारिश के आसार बन रहे हैं. (सांकेतिक फोटो)

    मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर (Jaipur) सहित बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर के लिए येलो अर्लट जारी किया है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 17, 2020, 11:38 AM IST
    • Share this:
    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में शनिवार को मेघगर्जन के साथ कई हिस्सों में बारिश (Rain) हो सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश के कई हिस्सो में अगले 2 घंटे में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की माने तो जालोर और बाड़मेर (Barmer) जिले में कई स्थानों पर गरज के साथ आज हल्की बारिश होने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर सहित बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, सिरोही और उदयपुर के लिए येलो अर्लट जारी किया है. कहा जा रहा है इन 6 जिलों में भी बारिश हो सकती है. दरअसल, दक्षिण भारत (South India) में बने सिस्टम के कारण बारिश के आसार बन रहे हैं.

    बता दें कि इससे पहले बीते 26 सितंबर को मौसम विभाग ने कहा था कि देश के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी भागों में बारिश (Rain) की संभावना नहीं है, क्योंकि दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून की वापसी का समय करीब है. विभाग ने साथ ही इन भागों में अधिकतम तापमान सामान्य सीमा से अधिक रहने का अनुमान जताया था. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा था कि राजस्थान, हरियाणा (Haryana) और दिल्ली के अधिकतर हिस्सों में शुक्रवार को बारिश नहीं हुई. वहीं, निजी मौसम एजेंसी 'स्काईमेट वेदर' ने पूर्वानुमान जताया था कि पश्चिमी राजस्थान से एक अक्तूबर से मॉनसून की वापसी हो सकती है. इसके मुताबिक, उत्तर भारत के बड़े हिस्से से सात अक्टूबर तक मॉनसून की वापसी पूरी हो सकती है.

    दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश होने की संभावना जतायी थी
    बता दें कि बीते 23 सितंबर को मौसम विभाग ने दिल्ली में बुधवार को हल्की बारिश (Rain) होने की संभावना जतायी थी. मौसम विभाग के अनुसार यह बारिश मॉनसून के मौसम की आखिरी बारिश हो सकती है. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में पिछले दो सप्ताह से बारिश नहीं हुई थी. सफदरजंग वेधशाला में आठ सितम्बर को 1.3 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. इस महीने दिल्ली में केवल तीन दिन बारिश हुई है, जो कि 2016 के बाद सबसे कम है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज