अपना शहर चुनें

States

Weather updates: तीखे होने लगे सर्दी के तेवर, उत्तरी राजस्थान में कोहरे के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में हवाओं का रुख बदल गया है. अब मरुधरा में उत्तरी हवाएं चल रही हैं. (सांकेतिक तस्वीर)
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में हवाओं का रुख बदल गया है. अब मरुधरा में उत्तरी हवाएं चल रही हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Weather updates: राजस्थान में अब सर्दी (Winter) अपना रंग दिखाने लग गई है. मौसम विभाग ने उत्तरी राजस्थान में कोहरा (Fog) छाये रहने के आसार जताये हैं. प्रदेश के कई इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

  • Share this:
जयपुर. मरुधरा में कड़ाके की सर्दी (Winter) का दौर शुरू हो गया है. पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbances) का असर समाप्त होते ही अधिकांश हिस्सों में पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में सर्दी के तेवर और तीखे होने की संभावना है. कुछ इलाकों में कोहरा (Fog) छाया रह सकता है.

राजस्‍थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के साथ ही उत्तरी हवाओं का दौर शुरू हो गया है. इसके कारण से सर्दी के तेवर तीखे होने शुरू हो गए हैं. बीकानेर, पिलानी, सीकर, चूरू और श्रीगंगानगर समेत कई इलाकों के तापमान में 2 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. इन इलाकों में पारा 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़क गया है. एकाएक बढ़ी सर्दी के कारण लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं.

Rajasthan: बीटीपी को मिला ओवैसी का साथ, गठबंधन हुआ तो बिगड़ सकते हैं 50 सीटों पर कांग्रेस के समीकरण

कई इलाकों में छा सकता है कोहरा


मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में कोहरा छाने के आसार जताए हैं. मौसम विभाग के अनुसार अलवर, सीकर, झुंझुनू, भरतपुर, कोटा, बूंदी, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चूरू जिले में कहीं-कहीं घना कोहरा छाने के आसार जताए हैं. कोहरे के चलते सुबह के वक्त विजिबिलिटी कम रहने की संभावना हैं.

अब बढ़ेगी सर्दी
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में हवाओं का रुख बदल गया है. अब मरुधरा में उत्तरी हवाएं चल रही हैं. इसके कारण पारे में लगातार गिरावट हो रही है. आने वाले कुछ दिनों में पारे में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार सर्दी के तेवर अब धीरे-धीरे और तीखे होने वाले हैं. हालांकि इस बार आधा दिसंबर बीत जाने के बावजूद भी सर्दी में जो तल्खी आनी चाहिये थी वह अभी नहीं आ पाई है. लेकिन अब जल्द ही इसमें बदलाव देखने का मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज