Rajasthan Weather Updates: आज प्रदेश के 5 संभागों में बारिश के आसार, जयपुर में जारी है फुहारों का दौर
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Updates: आज प्रदेश के 5 संभागों में बारिश के आसार, जयपुर में जारी है फुहारों का दौर
मौसम विभाग के अनुसार मानसून की सक्रियता के कारण आगामी 13 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. (सांकेतिक तस्वीर)

Weather Update: मानसून की सक्रियता (Monsoon activity) के चलते प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी है. शुक्रवार को भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. जयपुर में गुरुवार देर रात से रिमझिम बारिश का दौर जारी है.

  • Share this:
सौरभ गृहस्थी

जयपुर. मानसून की सक्रियता (Monsoon activity) के चलते प्रदेशभर में बारिश का दौर जारी है. शुक्रवार को भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश (Rain) होने की संभावना है. हालांकि, मौसम विभाग ने शुक्रवार को किसी भी क्षेत्र के लिए भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी है, लेकिन कई इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है. राजधानी जयपुर में गुरुवार देर रात से रिमझिम बारिश का दौर जारी है. इससे मौसम में ठंडक बनी हुई है.

मौसम विभाग के अनुसार, 7 अगस्‍त को प्रदेश के 7 में से 5 संभागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इनमें उदयपुर, भरतपुर, जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग शामिल हैं. इन संभागों के अलग अलग जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग बारिश से अछूते रह सकते हैं. वहीं, जयपुर में गुरुवार देर रात से रिमझिम बारिश का दौर चल रहा है. शुक्रवार को सुबह होने के साथ ही शहर के अलग अलग इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा रही है. रिमझिम बारिश के कारण शहर में मौसम सुहावना बना हुआ है.



Rajasthan: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, अब वसुंधरा राजे को नहीं खाली करना होगा सरकारी बंगला
अभी जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की सक्रियता के कारण आगामी 13 अगस्त तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. खासतौर पर पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में अगले सप्ताह में बारिश की संभावना है. 9 और 10 अगस्त को कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. हालांकि अभी तक प्रदेश में हुई बारिश को संतोषजनक नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में अब तक औसत से काफी कम बारिश हुई है. बहत कम इलाकों में सामान्य बारिश दर्ज की गई है. मानसून की इस बेरुखी से अब किसान चिंतित होने लग गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज