Rajasthan Weather Updates: आज 8 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Weather Updates: आज 8 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी
राजस्थान में इन दिनों लगातार हो रही बारिश के बावजूद अभी भी सामान्य से 19 फीसदी बारिश कम है.

Rajasthan Weather Updates: राजस्थान में मानसून (Monsoon) लगातार सक्रिय बना हुआ है. मौसम विभाग (Weather department) ने बधवार को 8 जिलों के लिए येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में मानसून (Monsoon) की लगातार सक्रियता किसानों और आमजन को सूकून पहुंचा रही है. मानसून की अनुकूल परिस्थितियों के चलते विभिन्न इलाकों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग (Weather department) ने बुधवार को 8 जिलों में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश के आसार जताये हैं. इन जिलों के लिये येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया गया है. हालांकि, शुरुआत में मानसून की सुस्त चाल के कारण प्रदेश में आधा अगस्त बीत जाने के बावजूद अभी तक सामान्य से 19 फीसदी कम बारिश हुई है.

8 जिलों के लिये येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के 8 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके तहत इन 8 जिलों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही इन जिलों में कहीं कहीं पर भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि चित्तौड़गढ़, धौलपुर, राजसमंद, कोटा, झालावाड़ और करौली के अलावा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और चूरू में कहीं कहीं भारी बारिश के आसार हैं.

Rajasthan: गहलोत सरकार का बड़ा निर्णय, 2.50 लाख किसानों को जल्द मिलेगा 750 करोड़ रुपए का बीमा क्लेम
मंगलवार को जमकर बरसे बदरा


मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश दर्ज की गई. इनमें टोंक के वनस्थली में 71 एमएम, सीकर में 36 एमएम, श्रीगंगानगर में 35 एमएम और कोटा में 23 एमएम बारिश हुई. इसके अलावा अजमेर, जयपुर, बाड़मेर, चूरू और भीलवाड़ा में भी बारिश हुई.

Rajasthan: गहलोत सरकार ने ब्यूरोक्रेसी में किया फिर बड़ा फेरबदल, 14 IAS के तबादले, 9 RAS को किया APO

19 फीसद कम बारिश
प्रदेश में झमाझम बारिश के बावजूद अभी भी पर्याप्त बारिश का इंतजार किया जा रहा है. अगस्त का महीना आधा गुजर गया है. इसके बावजूद प्रदेश में सामान्य से भी 19 फीसदी बारिश कम दर्ज की गई है. हालांकि वाटर रिसोर्सेज डिपार्टमेंट का मानना है कि प्रदेश में 16 जिलों में सामान्य बारिश हो चुकी है. लेकिन चिंता की बात यह है कि जो इलाके अच्छी बारिश के लिए जाने जाते हैं, वहां पर भी इस बार सामान्य से बहुत कम बारिश दर्ज की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज