Rajasthan weather updates-आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन 23 जिलों में बदल सकता है मौसम, आंधी-बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में 13 जून तक रह सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में 13 जून तक रह सकता है.

पिछले दो दिन से गर्मी की मार सह रहे प्रदेशवासियों को आज गर्मी से (Heat) कुछ राहत मिल सकती है. गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) सक्रिय होने जा रहा है. इससे प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव (Change in weather) आने की संभावना है.

  • Share this:
जयपुर. पिछले दो दिन से गर्मी की मार सह रहे प्रदेशवासियों को आज गर्मी से (Heat) कुछ राहत मिल सकती है. गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) सक्रिय होने जा रहा है. इससे प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव (Change in weather) आने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कई इलाकों में कहीं कहीं मेघगर्जन और तेज हवाएं चल सकती हैं.



ये 23 जिले हो सकते हैं प्रभावित

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 23 जिलों में मौसम बदल सकता है. वहां पर 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से हवाएं चलने के साथ ही कहीं कहीं पर मेघगर्जन हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक इनमें झालावाड़, कोटा, बारां, सीकर, उदयपुर, जयपुर, सिरोही, बांसवाडा, डूंगरपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, करौली और सवाईमाधोपुर के अलावा पश्चिमी राजस्थान के जालोर, जोधपुर, नागौर और पाली में भी मौसम बदलने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में 13 जून तक रह सकता है.



जयपुर में बारिश से मौसम हुआ सुहावना
हालांकि प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार को दोपहर बाद ही कई इलाकों में मौसम में बदलाव देखने को मिलने लग गया था. दिनभर गर्मी की तपन में रही राजधानी जयपुर में दोपहर बाद धूलभरी हवाओं के बाद शहर में कई जगह छितराई हुई बारिश हुई. इसके कारण को लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली.





कोटा में जमकर बरसे बादल

वहीं कोटा सिटी और इसके आसपास के ग्रामीण इलाकों में बादल जमकर बरसे. जोरदार बारिश से कोटा शहर की सड़कें तर-बतर हो गई थी. कोटा 15.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. बारिश के दौरान यहां करीब 27 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चली. इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. ग्रामीण इलाकों में कई कच्चे मकानों को भी नुकसान पहंचा. गनीमत रही कि अंधड़ के कारण कहीं जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.



Rajasthan: कोरोना ने उड़ाई सरकार की नींद, पूर्व के आदेश में अब किया यह संशोधन



Jaipur: सीएम अशोक गहलोत ने लगाए बीजेपी और केंद्र पर ये बड़े आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज