Rajasthan weather Update: मानसून की सक्रियता बरकरार, आज कई इलाकों में बारिश की संभावना
Jaipur News in Hindi

Rajasthan weather Update: मानसून की सक्रियता बरकरार, आज कई इलाकों में बारिश की संभावना
जयपुर में दिल्ली रोड इलाके में बूंदाबांदी हो रही है. . (प्रतीकात्मक तस्वीर)

प्रदेश में धीमी गति से सक्रिय हो रहे मानसून के चलते आज कई क्षेत्रों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है.

  • Share this:

जयपुर. प्रदेश में धीमी गति से सक्रिय हो रहे मानसून (Monsoon) के चलते आज कई क्षेत्रों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश (Rain) होने की संभावना है. वायुमंडल के निचले स्तर में मानसूनी हवाओं और ऊपरी सतह में पश्चिमी विक्षोभ के आपस में इंटरेक्शन के कारण राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में आज सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है. कुछ इलाकों में अलसुबह हल्की बारिश भी दर्ज की गई है.


जयपुर के कई इलाकों में हो रही है बूंदाबांदी
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के किसी भी इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी नहीं की है, लेकिन कुछ हिस्सों हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई है. संभावनाओं के मुताबिक जयपुर के कुछ हिस्सों में सुबह-सुबह बूंदाबांदी शुरू हुई है. जयपुर में दिल्ली रोड इलाके में बूंदाबांदी हो रही है. वहीं कूकस इलाके में भी धीमी बारिश का दौर चल रहा है. जयपुर के अन्य क्षेत्रों में भी बादलों की आवाजाही और ठंडी हवाओं के कारण सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ है.

SHO suicide case: CBI ने की सीएम के ओएसडी से पूछताछ, बदल चुके हैं जांच समीकरण, पढ़ें क्या है वजह
5 से 20 मिलीमीटर तक हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के विशेषज्ञों के अनुसार इस दौरान 5 से 20 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज हो सकती है. ये हल्की बारिश उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ इलाकों में हो सकती है. उल्लेखनीय है कि इस बार राजस्थान में मानसून की सक्रियता के बावजूद इसका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक है. गत 1 जून से लेकर 20 जुलाई तक प्रदेशभर में चूरू जिले को छोड़कर कहीं भी सामान्य बारिश भी दर्ज नहीं की गई है. इस अवधि में प्रदेश के 33 में से 32 जिलों में औसत से भी कम बारिश हुई है. चूरू में भी महज 20.7 एमएम बारिश ज्यादा हुई है. मानसून के इस रुख के कारण प्रदेशवासियों की चिंता बढ़ गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading